Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कमाई के चौके-छक्के जड़ने वाले दमदार शेयर

इनवेस्टर प्रॉफिट लीग में तैयार हो जाइए एक बेहद रोमांचक मैच के लिए जो दमदार मुनाफा कमाकर आपको देगें।
अपडेटेड Mar 29, 2019 पर 13:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इनवेस्टर प्रॉफिट लीग में आपका स्वागत है। तैयार हो जाइए एक बेहद रोमांचक और जोरदार मैच के लिए। 8 टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। निवेश की पिच में हमारे 8 कैप्टन ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले है। किसी के पास धोनी जैसा कैप्टन कूल शेयर है तो किसी के पास विराट जैसा जोशीला खिलाड़ी। कोई शेर-ए-पंजाब है तो कोई दुनिया हिलाने को बेताब। ये मैच सिर्फ आधे घंटे का लेकिन ये 30 मिनट आपकी जिंदगी के लिए खास होने वाले है, अगर आपने दिल से इस मैच को देख लिया तो आपकी किस्मत बदलनी तय है। तो तैयार हो जाइए कमाई के चौके-छक्कों का रोमांच उठाने के लिए।


हर्षदा सावंत की पसंद


एलएंडटीः खरीदारी करें


एलएंडटी देश की सबसे बड़ी इंफ्रा कंपनी है। कंपनी दमदार मैनेजमेंट, बेहतरीन कॉरपोरेट गवर्नेंस है। चौथी तिमाही में कंपनी के पास 49000 करोड़ की ऑर्डर बुक है। मिडिल ईस्ट में कंपनी तेजी से पैर फैला रही है और हाइड्रोकार्बन बिजनेस में तेज ग्रोथ है। मैनजमेंट को कंपनी की ग्रोथ पर पूरा भरोसा बना हुआ है।


नीरज वाजपेई की पसंद


हीरो मोटोः खऱीदारी करें


हीरो मोटो कॉर्प, दिल्ली की दमदार कंपनी है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है और प्रोमोटर हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं। 3 साल का आरओई 35.11 फीसदी है और कंपनी 49.02 फीसदी का जोरदार डिविडेंड है।


वरुण की पसंद


इंफोसिसः खरीदारी करें


बंगलुरू की कंपनी है। मांग में सुधार का बड़ा फायदा कंपनी को होगा। बैंकिंग, फाइनेंशियल, हेल्थकेयर, कम्युनिकेशंस सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है और कंपनी का वैल्युएशन भी काफी आकर्षक है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की गाइडेंस 8.5 फीसदी से बढ़ाकर 9 फीसदी हुई है। कंपनी ने 8260 करोड़ के बायबैक का एलान किया है। म्यूचुअल फंड ने अपनी हिस्सेदारी 10.6 फीसदी से बढ़ाकर 12.75 फीसदी की है।


आशिष वर्मा की पसंद


हिंडाल्कोः खरीदारी करें


आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी है। एल्युमिनियम और कॉपर मैन्युफैक्चरिंग में अग्रणी है। हिंडाल्को, दुनिया की सबसे बड़ी एल्युमिनियम रोलिंग कंपनी है। नेवली लिग्नाइट से अच्छी ग्रोथ आ रही है। अमेरिकी कंपनी एलेरिस खरीदने से भी फायदा होगा। आगे लागत कम होने और मार्जिन बढ़ने की उम्मीद है।


दीपाली नंदा की पसंद


इमामीः खरीदारी करें


कंपनी फिलहाल कमजोर ग्रोथ के दौर में है लेकिन वित्त वर्ष 2020 में कंपनी की ग्रोथ में तेजी देखने को मिलेगी। ठंड का मौसम लंबा चलने से कुछ दिक्कतें है। वित्त वर्ष 2020 में डबल डिजिट वॉल्यूम ग्रोथ का लक्ष्य है। वॉल्यूम ग्रोथ में सुधार शेयर के लिए ट्रिगर है।


विरेंद्र कुमार की पसंद


एमआरएफः खरीदारी करें


चेन्नई की इस कंपनी ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिए है। 2015-2016 में तेजी के बाद 33 फीसदी की गिरावट दिखी है। अगले 2 साल तक कंसोलिडेशन दिखा। साल 2017-2018 में शेयर 51,000 चढ़ा है। ऊंचाई से एक बार फिर शेयर 33 फीसदी गिरा है जिसके बाद एक बार फिर तेजी दिखाने को तैयार है।


प्रदीप पंड्या की पसंद


नाहर स्पिनिंगः खरीदारी करें


नाहर ग्रुप की टेक्सटाइल कंपनी है। कंपनी यार्न और गारमेंट बनाने का काम करती है। कंपनी घाटे से मुनाफे में आई है। 40 करोड़ के घाटे के मुकाबले 60 करोड़ का फायदा हुआ है।


हेमंत घई की पसंद


डॉ रेड्डीजः खरीदारी करें


डॉ रेड्डीज, यूएस की बजाय घरेलू और इमर्जिंग बाजारों में फोकस है। नई स्ट्रैटेजी सफल रही तो रीरेटिंग संभव है। चीन में भी पैर फैलाने की कोशिश कर रहा है। यूएस में रिकवरी और लागत में कमी का फायदा कंपनी को मिलेगा।