Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

टीचर्स डे पर निवेश के गुरु मंत्र, जानें कहां होगी कमाई

टीचर्स डे के इस खास मौके पर हमने सजाई है क्लास, जिसमें प्रोफेसर मार्केट आपको देंगे FINANCIAL GOAL हासिल करने का अचूक मंत्र।
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 10:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जिदंगी सबसे खुबसूरत यूनिवर्सिटी है। इसमें कोई पास होता है तो कोई फेल। लेकिन distinction तो उसे मिलता है जिसने टीचर्स की क्लास सही से की हो और उनकी बातों पर अमल किया हो। सिखने-सिखाने का ये सिलसिला यूं ही चलता रहे तो हर किसी को उसकी मंजिल मिल सकती है। यही वजह है कि टीचर्स डे के इस खास मौके पर हमने सजाई है क्लास, जिसमें प्रोफेसर मार्केट आपको देंगे FINANCIAL GOAL हासिल करने का अचूक मंत्र। प्रोफेसर मार्केट की दिलचस्प क्लास में जाने Sethi Finmart के विकास सेठी, Target Investing के समीर कालरा और एंजेल ब्रोकिंग के मयुरेश जोशी से निवेश के अचूक मंत्र। 
 
VIKAS SETHI को बाजार से मिली सीख


विकास सेठी को HEG की खरीदारी से बड़ी सीख मिली है। उन्होंने 400 रुपये के भाव पर ये शेयर खरीदे थे और 3500 के भाव पर वो इस शेयर से निकल गए। अपनी इस खरीद से विकास सेठी को ये सीख मिली कि बुरे वक्त में क्वालिटी शेयर खरीदें और बाजार की तेजी में ऐसे शेयर से बाहर निकलें।


SAMEER KALRA को बाजार से मिली सीख


SAMEER KALRA को SPICEJET में निवेश से बड़ी सीख मिली है। समीर कालरा ने इस शेयर में निवेश से जाना कि संकट के दौरान निवेश करना और धैर्य बनाए रखना। साथ ही अपने निवेश पर नजर बनाए रखें।


MAYURESH JOSHI को बाजार से मिली सीख


MAYURESH JOSHI को MANAPPURAM FIN से काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने सीखा कि कंपनी का बिजनेस मॉडल ठीक हो तो संकट टल जाता है। NBFC संकट से निपटने में कंपनी कामयाब रही है।


VIKAS की पसंद
         
ICICI PRU LIFE: खरीदारी करें, लक्ष्य 525 रुपये


इंश्योरेंस कंपनियों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इंश्योरेंस सेक्टर में ग्रोथ की काफी संभावनाएं है। हेल्थ इंश्योरेंस पर सरकार का फोकस बढ़ा है। जून तिमाही में नतीजे अच्छे रहे।


VIKAS का FAVOURITE


TCS: खरीदारी करने की सलाह
 
विकास सेठी का मानना है कि TCS में कई गुना रिटर्न देने की क्षमता है।


SAMEER की पसंद


PETRONET LNG: खरीदारी करें, लक्ष्य 320 रुपये


SAMEER का FAVOURITE


HDFC STANDARD LIFE: खरीदारी करें, लक्ष्य 650 रुपये


MAYURESH की पसंद


PETRONET LNG: खरीदारी की सलाह


MAYURESH का FAVOURITE


ICICI BANK: खरीदारी करें, लक्ष्य 490 रुपये 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।