Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बढ़ गई रफ्तार, अब कौन-कौन भागेंगे जोरदार

मयूरेश जोशी का कहना है कि एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा ये सभी शेयर अगले 2 सालों में अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं।
अपडेटेड Mar 30, 2016 पर 16:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फाईसेंस डॉटकॉम के टेक्निकल रिसर्च हेड सर्वेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक यूपीएल का शेयर 7-10 दिनों से लॉन्ग टर्म एवरेज के ऊपर ट्रेड कर रहा है, इसमें 500-510 रु के लक्ष्य के साथ ट्रेडिंग के लिहाज से खरीदारी कर सकते हैं। फार्मा सेक्टर में बिकवाली की सलाह नहीं होगी, इनमें जितनी गिरावट आनी थी आ चुकी है और अब यहां से उछाल मुमकिन है। डॉ रेड्डीज का शेयर ल्यूपिन से अच्छा लग रहा है, इसमें अच्छा उछाल आ सकता है।  


ओएनजीसी का शेयर काफी ओवरसोल्ड हो चुका है। इसमें 208-209 रु के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी कर सकते हैं। अगले 15-20 दिनों में शेयर 245-250 रु के लक्ष्य हासिल कर सकता है। छोटी आईटी कंपनियों में माइंडट्री का शेयर ट्रेडिंग के लिहाज से अच्छा लग रहा है। इसमें 638 रु के आसपास के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग करने की सलाह होगी। ये शेयर 700-720 रु के लक्ष्य तक जा सकता है। वहीं गति में 160-170 रु के लक्ष्य के लिए अगले 12 महीने के लिहाज से निवेश कर सकते हैं। 


एजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी का कहना है कि लार्जकैप प्राइवेट सेक्टर बैंक हो या दिग्गज पीएसयू बैंक हो जैसे एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा ये सभी शेयर अगले 2 सालों में अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं। वित्त वर्ष 2017 में इनके अर्निंग में ग्रोथ आने की उम्मीद है। अदानी ग्रुप में अगर कोई शेयर चुनना हो तो अदानी पोर्ट, अदानी पावर पर फोकस कर सकते हैं। टेक्निकली इनमें उछाल आ सकता है। पावर सेक्टर पर सरकार का काफी फोकस है जिसका फायदा अदानी पावर को मिल सकता है। मौजूदा बाजार में ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन और ब्लू डार्ट पसंदीदा शेयर होंगे।  


हेल्थकेयर ग्लोबल के लिस्टिंग पर राय


चॉइस ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट राजनाथ यादव का कहना है कि हेल्थकेयर ग्लोबल का शेयर करेक्शन के बाद अच्छे स्तरों पर आ गया है। हेल्थकेयर ग्लोबल में मौजूदा स्तरों पर पैसा लगाने का अच्छा मौका है। एबिटा मल्टिपल, कैपेक्स के फ्रंट पर हेल्थकेयर ग्लोबल का शेयर फोर्टिस हेल्थकेयर, अपोलो हॉस्पिटल, नारायण हृदयालय की तुलना में अच्छा लगता है और इसमें आगे ग्रोथ की संभावनाएं ज्यादा है। हेल्थकेयर ग्लोबल का शेयर यहां से 250-260 रु तक जाने की उम्मीद है।  


वीडियो देखें