Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बचानी हो अपनी कमाई, इन शेयरों से दूर रहने में ही भलाई

इसमें हम ऐसे शेयरों की बात करेंगे जिनके फंडामेंटल फटे हाल हैं और इनके आसपास भटकना मना है।
अपडेटेड Sep 25, 2019 पर 15:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कहते हैं सावधानी हटी दुर्घटना घटी। निवेशकों के साथ भी आए दिन कई बड़े एक्सिडेंट होते रहते हैं। निवेशकों के बचाने के लिए ही हमने ये खास मुहिम सावधान इंडिया शुरू की है। इसमें हम ऐसे शेयरों की बात करेंगे जिनके फंडामेंटल फटे हाल हैं और इनके आसपास भटकना मना है। सीएनबीसी-आवाज़ आपको ऐसे शेयरों में निवेश करने से दूर रहने की सलाह देता है जहां निवेश करने से आपका पैसा साफ हो सकता है।


Deccan Gold से बचके रहें


Deccan Gold का उच्चतम शिखर 111 रुपये रहा है जबकि वर्तमान में यह 22.50 रुपये पर कारोबार कर रहा है। कंपनी पर कोई कर्ज़ नही है। 3 साल से नेटवर्ट में गिरावट जारी है।


कंपनी पर प्रमोटर का कोई हिस्सा गिरवी नही है। प्रमोटर की कंपनी में 26.86% हिस्सेदारी है। 2 तिमाही में प्रमोटर ने हिस्सा घटाया है। शेयर अपने ऊपरी स्तरों से 80% फिसला है।


पिछले 5 साल से कोई आय नही हुई है। 5 साल से कंपनी को सिर्फ घाटा है। अन्य आय की बदौलत कामकाज है।


Aksh Optifibre से बचके रहें


Aksh Optifibre का उच्चतम शिखर 173 रुपये रहा है जबकि वर्तमान में यह 8रुपये पर कारोबार कर रहा है। कंपनी पर 269 करोड़ रुपये का कर्ज है। कंपनी ब्याज पर सालाना 28 करोड़ रुपये खर्च करती है। कंपनी का सालाना 28 करोड़ रुपये का मुनाफा होता है। 3 साल से मुनाफे में बढ़त जारी है।


कंपनी में प्रमोटर का कोई हिस्सा गिरवी नही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।