Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयर: कमाएं वक्त से पहले, किस्मत से ज्यादा

जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा।
अपडेटेड Apr 22, 2019 पर 09:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर: शिवम ऑटोटेक


कंपनी ट्रांसमिशन, प्रेसिजन इंजीनियरिंग कंपोनेंट बनाती है। शिवम ऑटोटेक ट्रांसमिशन गियर्स, शाफ्ट बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी में प्रोमोटर दयानंद मुंजाल इन्वेस्ट की 74.80 फीसदी हिस्सेदारी है।


हीरो मोटोकॉर्प, बॉश, डेन्सो इंडिया, मारुति सुजुकी, वीई कॉमर्शियल व्हीकल्स, यामाहा, मुंजाल शोवा,इंडिया निप्पॉन और एचएएल कंपनी की क्लाइंट है। कंपनी के पास 3 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है जिसमें हरिद्वार, उत्तराखंड, बिनोला, गुरुग्राम और मानेसर, गुरुग्राम में स्थित है।


हाल ही में कंपनी ने बंगलुरु, रोहतक में दो अत्याधुनिक प्लांट लगाए है। जैकपॉट शेयर का भाव साल की ऊंचाई से 55 फीसदी नीचे फिसला है। वित्त वर्ष 2019 के 9 महीने में कंपनी का टर्नओवर 11 फीसदी बढ़कर 465 करोड़ रुपये रहा है जबकि सालाना आधार पर मार्च तिमाही में कंपनी की बिक्री 12 फीसदी बढ़ी है।


नए प्लांट में कैपेक्स से प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ा है। कंपनी कस्टमर बेस मजबूत करने पर ध्यान दे रही है। कंपनी ऑटो सेक्टर नकदी की दिक्कत से उबर रहा है। चुनावों के बाद बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। मॉनसून सामान्य रहने का अनुमान है। BS-VI नियम लागू होने से पहले खरीदारी लौटेगी।