Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः धमाकेदार रिटर्न वाला दमदार शेयर

प्रकाशित Mon, 27, 2019 पर 09:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर : राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (आरसीएफ)


आरसीएफ यूरिया, कॉम्प्लेक्स फर्टिलाइजर्स, ट्रेडेड फर्टिलाइजर्स और औद्योगिक केमिकल्स बनाती है। इसके इंड्रस्ट्रियल केमिकल्स पोर्टफोलियो में मेथनॉल, अमोनियम नाइट्रेट, नाइट्रिक एसिड जैस 15 प्रोडक्ट शामिल हैं। यह ऐेसी कंपनी है जो इंटीग्रेटेड फर्टिलाइजर और केमिकल कॉम्प्लेक्स दोनों बनाती है जिससे इसकी लागत कम लगती है। इसके अलावा बाजार में मांग के अनुसार यह अपने प्रोडक्ट्स के उत्पादन में बदलाव कर सकती है।


आरसीएफ के दो बड़े प्लांट महाराष्ट्र के ट्रॉम्बे और थाल में हैं। कंपनी में सरकार के शेयर 75 प्रतिशत है जिसमें से 5 प्रतिशत पिछले साल बेच दिया गया है। आरसीएफ के यूरिया डिवीजन में उत्पादन बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि कंपनी ऊर्जा की खपत आगे कम होने के आसार हैं। कंपनी का चौथी तिमाही का मुनाफा 64 प्रतिशत बढ़कर में 48.4 करोड़ रुपये हो गया है और कंपनी की आय में 22 प्रतिशत की बढो़त्तरी हुई है। लिहाजा इस शेयर में निवेश करने से निवेशकों को फायदा होगा।