Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः कमाई होगी जोरदार

प्रकाशित Tue, 07, 2018 पर 09:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर : एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस


एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, दूसरी सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। कंपनी की 1.7 लाख करोड़ रुपये की लोन बुक है। कंपनी के 9 रीजनल ऑफिस और 23 बैक ऑफिस हैं। कंपनी के 249 मार्केटिंग ऑफिस, 450 जगहों पर मौजूदगी है। इंडस्ट्री के औसत 15-17 फीसदी के मुकाबले एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की लोन ग्रोथ 25 फीसदी की है। कंपनी का मार्केट शेयर दोगुना होकर 10 फीसदी पर पहुंच गया है।


कंपनी ने अंडरपरफॉर्म जरूर किया है, लेकिन अब शेयर सस्ते वैल्युएशन पर मिल रहा है। वित्त वर्ष 2018 में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की आय 14,987 करोड़ रुपये रही थी, जबकि मुनाफा 2,014 करोड़ रुपये रहा था। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के लिए तेजी के ट्रिगर ये हैं कि कंपनी का 75 फीसदी लोन फ्लोटिंग रेट पर है। ऊपरी स्तर से गिरने के बाद वैल्युएशन आकर्षक हो गया है। हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर के लिए माहौल अनुकूल है। सरकार के अफोर्डेबल हाउसिंग पर फोकस से कंपनी को फायदा मुमकिन है।