Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः उम्मीदों पर उतरेगा खरा, बढ़ाएगा कमाई

प्रकाशित Wed, 08, 2018 पर 09:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर - भारत सीट्स


भारत सीट्स में प्रोमोटर्स की 74.38 फीसदी हिस्सेदारी है। मारुति भी प्रोमोटर्स में शामिल है और इसका 14.81 फीसदी हिस्सा है। सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के पास 14.81 फीसदी हिस्सा है। प्रोमोटर ग्रुप में बाकी हिस्सेदारी रेलन परिवार की है। रेलन परिवार, मारुति और सुजुकी का ज्वाइंट वेंचर है।


भारत सीट्स 4-व्हीलर्स और 2-व्हीलर्स के सीटिंग सिस्टम बनाती है। मोल्डेड कार्पेट, 2-व्हीलर फ्रेम भी बनाती है। साथ ही रेलवे के लिए सीट और बर्थ भी बनाती है। कंपनी के ग्राहकों में मारुति, सुजुकी, भारतीय रेल, ह्युंदाई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, जनरल मोटर्स, सैमसंग, फ्लीटगार्ड और कैरियर जैसे बड़े नाम शामिल हैं।


वित्त वर्ष 2018 में भारत सीट्स की आय 1001 करोड़ रुपये रही थी जबकि मुनाफा 28 करोड़ रुपये रहा था। वित्त वर्ष 2018 में भारत सीट्स का मार्जिन 6.57 फीसदी रहा था। भारत सीट्स के लिए तेजी के ट्रिगर ये हैं कि मारुति प्रीमियम मॉडल पर फोकस कर रही है। प्रीमियम मॉडल पर फोकस से मार्जिन बढ़े हैं। भारत सीट्स अपने क्लाइंट्स की पसंदीदा सप्लायर कंपनी है। घरेलू बाजार, एक्सपोर्ट में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है।