Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः उम्मीदों पर उतरेगा खरा, बढ़ाएगा कमाई

प्रकाशित Wed, 06, 2019 पर 09:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर- त्रिवेणी इंजीनियरिंग


त्रिवेणी इंजीनियरिंग, देश की अग्रणी चीनी कंपनियों में से एक है। उत्तर प्रदेश में कंपनी की 7 चीनी मिलें है। त्रिवेणी इंजीनियरिंग की बड़ी एमएनसी ब्रेवेरेज, फार्मा, फूड कंपनियां ग्राहक है। कंपनी के पास 104 एमडब्ल्यू की बिजली उत्पादन क्षमता है। कंपनी के पास सबसे बड़ी मोलासस बेस डिस्टिलरी है।


कंपनी के कारोबार पर नजर डाले तो कंपनी ने अपना चीनी ब्रांड शगुन लॉन्च किया है। कंपनी ने शगुन ब्रांड के तहत कई प्रोडक्ट लॉन्च किया है। शगुन ब्रांड के तहत आटा, मैदा, बेसन लॉन्च किए है। साथ ही कंपनी ने पोहा, सूजी, दलिया, गुड़ की मार्केटिंग भी शुरू की है।


त्रिवेणी टरबाइन में कंपनी का 21.82 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी का मार्केट कैप 1135 करोड़ रुपये रहा है। त्रिवेणी टरबाइन का मार्केट कैप 3375 करोड़ रुपये है। त्रिवेणी टरबाइन कंपनी के हिस्सेदारी की वैल्यू 750 करोड़ है। कंपनी में प्रोमोटर्स की 68.21 फीसदी हिस्सेदारी है। डीएसपी ब्लैकरॉक म्यूचुअल फंड की 2 फीसदी हिस्सेदारी है और गवर्मेंट पेंशन फंड ग्लोबल का 2 फीसदी हिस्सा है।


बता दें कि कंपनी एथेनॉल उत्पादन क्षमता बढ़ा रही है। 52 हफ्ते के ऊपरी स्तर 71 से 35 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है।