Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयर जो आपको देगा बंपर मुनाफा

प्रकाशित Thu, 07, 2019 पर 11:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर- गॉडफ्रे फिलिप्स गॉडफ्रे फिलिप्स का शेयर साल के ऊपरी स्तर पर है। इसका अब का उच्चतम स्तर 1500 रुपये है।


गॉडफ्रे फिलिप्स देश की दिग्गज सिगरेट कंपनियों में से एक है। इसके पास फोर स्क्वॉयर, रेड एंड व्हाइट, कैवेंडर्स जैसे ब्रांड। कंपनी का मार्लबोरो के लिए फिलिप मोरिस से करार है। गॉडफ्रे फिलिप्सका मार्केट शेयर पिछले साल के दौरान 11.3 फीसदी से बढ़कर 11.7 फीसदी हो गया है। कंपनी खुद के ब्रांड का एक्सपोर्ट करती है। कंपनी ऑरिजनल्स, जैसलमेर, स्टेलर ब्रांड एक्सपोर्ट करती है। ये तंबाकू की ब्लेंडिंग और कटिंग भी करती है। कंपनी कई कंपनियों के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग भी करती है।
 
गॉडफ्रे फिलिप्स में प्रोमोटर्स की हिस्सेदारी 72.19 फीसदी और और एफआईआई की हिस्सेदारी 11-12 फीसदी है। कंपनी माउथ फ्रेशनर, कंफेक्शनरी सेगमेंट में एंट्री की है। कंपनी के पास पान मसाले का एक बड़ा बिजनेस है। कंपनी पान विलास ब्रांड का पान मसाला बेचती है। आगे कंपनी की सिगरेट वॉल्यूम ग्रोथ में रिकवरी की उम्मीद है। सिगरेट की डिमांड सामान्य होने की संभावना है।