Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

शेयर बाजार की जय-वीरू की जोड़ी जो कराएगी जोरदार कमाई

कई ऐसे शेयर हैं जो जोड़ी में चलते हैं, जिनके कारोबार एक जैसे होते हैं। कौन से हैं वो शेयर और क्या करना चाहिए, अब उनमें इसी पर है हमारा खास शो जबर जोड़ी।
अपडेटेड Aug 10, 2019 पर 15:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

राजनीति के मैदान में पीएम मोदी-अमित शाह, क्रिकेट की पिच पर सचिन-सहवाग, फिल्मी पर्दे पर जय-वीरू, ये कुछ ऐसी बेमिसाल जोड़ियां हैं, जो साथ होते हैं तो कमाल होता हैं। ऐसी एक जबरिया जोड़ी फिल्म भी रिलीज हो रही है। इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा-सिद्धार्थ मल्होत्रा की गजब की केमिस्ट्री है। कुछ ऐसा ही तालमेल शेयर बाजार में शेयरों के बीच नजर आता है। कई ऐसे शेयर हैं जो जोड़ी में चलते हैं, जिनके कारोबार एक जैसे होते हैं। कौन से हैं वो शेयर और क्या करना चाहिए, अब उनमें इसी पर है हमारा खास शो जबर जोड़ी।


नीरज वाजपेई की पसंद


ASIAN PAINTS & PIDILITE


दोनों ही कंपनियां भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। ASIAN PAINTS एशिया की तीसरी बड़ी पेंट कंपनी है जबकि PIDILITE सबसे बड़ी Adhesives, Sealants, Waterproofing, Construction Chemicals कंपनी है। दोनों ही कंपनियां कारोबार में मार्केट लीडर है। दोनों कंपनियों के मजबूत फंडामेंटल है।  


आशिष वर्मा की पसंद


SAIL & BHEL


SAIL में सरकार की 75% होल्डिंग है जबकि BHEL में 63% होल्डिंग है। SAIL अपने शिखर से 51% फिसला है जबकि BHEL अपने शिखर से 30% फिसला है। मौजूदा समय में SAIL और BHEL साल के निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है।


हर्षदा सावंत की पसंद


INFOSYS  & TCSदोनों दिग्गज IT कंपनी है। दोनों 52 WEEK HIGH के पास कारोबार कर रही है। दोनों ही कंपनियों का डिजिटल कारोबार बढ़ाने पर जोर है।
 
प्रदीप पंड्या की पसंद


ICICI PRU & ICICI LOMBARD


ICICI PRU लाइफ इंश्योरेंस कंपनी है जबकि ICICI LOMBARD जनरल इंश्योरेंस कंपनी है।


हेमंत घई की पसंद


HDFC &  HDFC BANKदोनों ही कंपनियां हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों का लीडर है। HDFC प्राइवेट सेक्टर बैंक का लीडर है। FIIs के पसंदीदा हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जबकि HDFC BANK FIIs के पसंदीदा बैंक मजबूत मैनेजमेंट टीम है।


Geojit Financial के गौरांग शाह की राय


एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंकः खऱीदारी की राय


आईसीआईसीआई प्रु, आईसीआईसीआई लिम्बोर्डः खऱीदारी करने की सलाह


सेलः खरीदारी करने की सलाह


एचयूएलः खरीदारी करें 
                                     
एशियन पेंट्स, पीडिलाइटः लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


टीसीएस, इंफोसिसः लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें।