Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इन शेयरों पर रहे नजर, आगे कराएंगे जोरदार कमाई

हमारी नजर अच्छी छोटी-मझोली कंपनियों पर है जो सस्ते भाव पर मिल रही हैं।
अपडेटेड Jan 17, 2020 पर 18:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हमारी नजर अच्छी छोटी-मझोली कंपनियों पर है जो सस्ते भाव पर मिल रही हैं। इसी कड़ी में पर हमारे रडार पर GHCL और SADBHAV इंजीनियरिंग आए हैं।


GHCL


GHCL के शेयर में आज शानदार ब्रेकआउट दिखा है। निवेशक इसमें खरीदारी में क्यों दिलचस्पी दिखा रहे हैं, इस पर नजर डालें तो कंपनी भारत की टॉप सोडा एश मेकर है। इसकी बाजार हिस्सेदारी 25 फीसदी है। Inorganic Chemicals और Textiles इसके दो डिवीजन हैं। Soda Ash की कीमतों में गिरावट की वजह से इस शेयर में गिरावट आई है जिससे इसका भाव आकर्षक हो गया है। Kotak Securities का कहना है कि soda ash सेगमेंट का प्रदर्शन आगे शानदार रहेगा। कंपनी के Textiles division का प्रदर्शन भी stable रहेगा। इसकी FY21 की Book value 256 रुपये प्रति शेयर है। वहीं इस अवधि में इसका EPS 39 रुपये प्रति शेयर रहने का अनुमान है।


SADBHAV इंजीनियरिंग


CONSOLIDATED आधार पर इसका घाटा कम हो रहा है। STANDALONE में कंपनी के मुनाफे में सुधार आया है। 3 साल से इसकी बिक्री में बढ़त जारी है।
इसका SALES CAGR 8.8 फीसदी और PAT CAGR 11 फीसदी है। कंपनी OPERATING MARGIN की स्थिति में आगे सुधार संभव है। INTEREST COST बढ़ने के बावजूद इसके घाटे में कमी जारी है। SADBHAV INFRA में इसके निवेश की वैल्यू 1100 करोड़ रुपये है।



SADBHAV ENGG का OPERATING MARGIN वित्त वर्ष 2020 में 10 फीसदी, वित्त वर्ष 2019 में 8.9 फीसदी और वित्त वर्ष 2018 में 8.7 फीसदी रहा। कंपनी घाटा भी लगातार कम हो रहा है। वित्त वर्ष 2020 में इसको 54 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है जबकि FY19 में 114 Cr रुपये और FY18 में 171 Cr रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी के पास 10209 करोड़ रुपये के ऑर्डर हैं और इसकी बिक्री  5240 करोड़ रुपए है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।