Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये जोरदार रिटर्न वाले कैश शेयर जो हैं ब्रोकरेज हाउस के फेवरेट

वैल्यू क्रिएशन के लिए कैश का इस्तेमाल वैसे शेयरों में निवेश के लिए जरूरी है, जो बेहतरीन रिटर्न का दमखम रखते हैं।
अपडेटेड Jul 11, 2020 पर 08:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कैश है तो ऐश है, ये कहावत आपने कई बार सुनी होगी। लेकिन INVESTMENT के ग्रोथ के लिए ये फॉर्मूला कारगर नहीं है। वैल्यू क्रिएशन के लिए कैश का इस्तेमाल वैसे शेयरों में निवेश के लिए जरूरी है, जो बेहतरीन रिटर्न का दमखम रखते हैं। अब सवाल है कि किन शेयरों में किस्मत आजमाई जाए। आपकी ये मुश्किल हम आसान करेंगे। हम कैश के वैसे शेयरों के बारे में आपको बताएंगे जो ब्रोकरेज हाउस के भरोसे खरे उतरते हैं। तो चलिए जानते हैं कि किन शेयरों में कैश पर ऐश होगा।


इस विशेष शो में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ चर्चा करने के लिए MOFSL के हेमांग जानी, SMC Global के सौरभ जैन और मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंदोपाध्याय जुड़ गये हैं।


हेमांग जानी की पसंद- AB FASHION & RETAIL


हेमांग जानी ने कहा है कि 3-6 महीने में कंपनी के नतीजों में सुधार संभव है। वित्त वर्ष 2022 में EBITDA में बेहतरीन बढ़ोतरी संभव है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2022 में EBITDA 35 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी का खर्च कम करने पर फोकस रहेगा और इस कंपनी की पैरेंटेज मजबूत है इसलिए इसमें खरीदारी की जा सकती है और इसका लक्ष्य 190 रुपये रखना चाहिए।


सौरभ जैन की पसंद - ESSEL PROPACK


सौरभ जैन ने कहा है कि ये कंपनी पैकेजिंग प्रोडक्ट बनाती है। लॉकडाउन में हाइजीन प्रोडक्ट की मांग बढ़ना कंपनी के लिए पॉजिटिव रहेगा। वहीं कोरोना के कारण आगे पैकेजिंग प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ेगी। कंपनी को कई देशों से पैकेजिंग प्रोडक्ट के ऑर्डर मिले है और सैनिटाइजर ट्यूब के लिए कंपनी के पास काफी ऑर्डर हैं लिहाजा इसमें 240 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


सुदीप बंदोपाध्याय की पसंद - NOCIL


सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा है कि ये देश की सबसे बड़ी रबड़ केमिकल बनाने वाली है। कंपनी को ऑटो सेक्टर में रिवाइवल का फायदा मिलेगा इसलिए इसमें खरीदारी करनी चाहिए और लक्ष्य 125 रुपये रखना चाहिए।


हेमांग जानी की पसंद - LAURUS LABS


हेमांग जानी ने इस स्टॉक पर अपनी राय देते हुए कहा कि कंपनी ने FDF और API पर फोकस बढ़ाया है। कंपनी की API सेगमेंट में मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीद है। इसके साथ CAGR में 23 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2022 में RoE में 180bp सुधार की उम्मीद है। कंपनी को एपीआई सेगमेंट में 22 प्रतिशत ग्रोथ और सिंथेसिस सेगमेंट 31 प्रतिशत ग्रोथ की उम्मीद है। इसलिए इसमें 616 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


सौरभ जैन की पसंद - CHAMBAL FERTILISERS


सौरभ जैन ने इस स्टॉक पर अपनी राय देते हुए कहा है कि कंपनी का नया यूरिया प्लांट शुरू हुआ है। कंपनी के पास कर्ज चुकाने की क्षमता है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2020 में अब तक सबसे बेहतर नतीजे पेश किए हैं इसलिए इसमें निवेश करने से निवेशकों को फायदा होगा और इसमें 180 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


सुदीप बंदोपाध्याय की पसंद - ICICI PRUDENTIAL


सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा है कि कोरोना संकट के कारण इंश्योरेंस सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी। लोगों का रुझान इंश्योरेंस की तरफ बढ़ेगा। इसलिए निजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी का ICICI PRUDENTIAL के शेयर में 525 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


हेमांग जानी की पसंद - ICICI SECURITIES


हेमांग जानी ने कहा कि कंपनी के पास मजबूत ब्रांड और दमदार टेक्नोलॉजी है। इनके पास ICICI बैंक की वजह से बेहतरीन डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है। ये कई इनोवेटिव आइडिया पर काम कर रहे हैं। इनका PRIME, PREPAID और  OPTIONS 20 हिट हो चुका है। इस स्टॉक से लंबे वक्त में दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है और लागत में कमी पर जोर से इसका प्रर्दशन सुधरेगा।


उन्होंने आगे कहा कि कंपनी को वित्त वर्ष 2020-23 में रेवन्यू में 8 प्रतिशत ग्रोथ की उम्मीद है और ओपेक्स में 5 प्रतिशत जबकि मुनाफे में 12 प्रतिशत की ग्रोथ की उम्मीद है इसलिए इस स्टॉक में खरीदारी करनी चाहिए जिसमें 540 रुपये का लक्ष्य दिखाई दे सकता है।


सौरभ जैन की पसंद - ALKEM LAB


सौरभ जैन ने इस स्टॉक पर राय दी है कि मजबूत बॉन्ड की वजह से कंपनी की घरेलू मार्केट में अच्छी पकड़ है। इसके आगे कंपनी का फोकस खर्च करने पर होगा। वहीं प्रॉसेस के सुधार पर भी कंपनी का फोकस है। कंपनी को फाइनेंशियल में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। इसलिए इसमें 2800 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


सुदीप बंदोपाध्याय की पसंद - INDOSTAR CAPITAL


सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा है कि ये NBFCs स्पेस की कंपनी है। कंपनी 4 बिजनेस लाइंस जैसे corporate lending, SME lending, vehicle finance, और housing finance में ऑपरेट करती है। इसके स्टॉक में आगे चलकर तेजी देखने को मिल सकती है इसलिए इसमें 350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।