Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड May 18, 2020 पर 15:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने RELIANCE पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1770 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा है कि GA डील के वैल्युएशन हाल के निवेश जैसे


ही हैं। वहीं Rights Issue हिस्सा बेचने से 1.3 लाख करोड़ का कैश फ्लो आएगा।


CIPLA


CLSA ने CIPLA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 720 रुपये तय किया है।


AMBIT ने CIPLA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 621 रुपये से घटाकर 608 रुपये तय किया है।


IDFC SEC ने CIPLA पर ओवरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 678 रुपये से घटाकर 656 रुपये तय किया है।


JEFFERIES ने Maruti Suzuki को पोर्टफोलियो में शामिल किया है। इन्होंने Kotak Mahindra Bank को पोर्टफोलियो से बाहर किया है। उन्होंने भारतीय बाजार के वेटेज में 1 ppt की बढ़ोतरी की है। उनका कहना है कि रेसिडेंशियल प्रॉपर्टीज में खासी मंदी रह सकती है। हालांकि Godrej Prop, DLF कंसोलिडेशन का फायदा मिलेगा।


NIPPON AMC


CLSA ने NIPPON AMC पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 380 रुपये से घटाकर 300 रुपये तय किया है।


Emkay ने Nippon AMC पर होल्ड रेटिंग दी है और लक्ष्य को 232 रुपये से बढ़ाकर 271 रुपये तय किया है।


L&T Tech


CLSA ने L&T Tech पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2160 रुपये से घटाकर 1340 रुपये तय किया है।


INVESTEC ने L&T tech पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1510 रुपये से घटाकर 1375 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।