Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड May 26, 2020 पर 12:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


BHARTI AIRTEL


MORGAN STANLEY ने BHARTI AIRTEL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 725 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि स्टेक सेल का से मिली हुई रकम का उपयोग कर्ज घटाने के लिए किया जायेगा।


Jefferies ने Bharti Airtel पर राय देते हुए कहा कि स्टेक सेल की रकम की उपयोग कंपनी पर से कर्ज घटाने के लिए होगा और इसमें गिरावट में खरीदारी के मौके हैं। उन्होंने इसमें खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 660 रुपये तय किया है।


CS ने Bharti Airtel पर ओवरपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 700 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के फंडामेंटल मजबूत है और कर्ज घटाने के लिए होगा रकम का इस्तेमाल होगा।


ITC


CS ने ITC पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 190 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Sunrise अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है और इससे पूर्वोत्तर में कंपनी की पकड़ मजबूत होगी।


Kotak Inst Eqt ने ITC पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 230 रुपये तय किया है। उनका कहना है इनके फूड पोर्टफोलियो में इजाफा होगा और कारोबार विस्तार के लिए कैश का सही इस्तेमाल किया जायेगा।


HDFC


CREDIT SUISSE ने HDFC पर ओवरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2080 रुपये से घटाकर 1800 रुपये तय किया है।


CLSA ने HDFC पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3030 रुपये से घटाकर 2240 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने HDFC पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2155 रुपये तय किया है।


UPL


CLSA ने UPL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 500 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने UPL पर इक्वलवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 429 रुपये तय किया है।


JEFFERIES ने UPL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 465 रुपये तय किया है।


KOTAK ने UPL पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 510 रुपये से घटाकर 350 रुपये तय किया है।


HSBC ने UPL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 450 रुपये तय किया है।


JSW STEEL


CLSA ने JSW STEEL पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 166 रुपये से बढ़ाकर 170 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने JSW STEEL पर ओवरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 200 रुपये तय किया है।


INVESTEC ने JSW STEEL पर होल्ड रेटिंग दी है और लक्ष्य को 178 रुपये से घटाकर 171 रुपये  तय किया है।


AVENUE SUPERMART


CS ने AVENUE SUPERMART पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2150 रुपये तय किया है।


KOTAK ने AVENUE SUPERMART पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1480 रुपये तय किया है।


RBI पॉलिसी पर क्या कहते हैं दिग्गज ब्रोकरेज


CLSA ने RBI MEASURES पर राय देते हुए कहा कि इस समय रेपो रेट सबसे निचले स्तर हैं। जबकि अनुमान के मूताबिक Moratorium बढ़ा है। 


NOMURA ने RBI MEASURES पर कहना है कि Moratorium बढ़ना बैंकों के लिए निगेटिव साबित होगा और उनकी पसंद की स्टॉक अभी भी ICICI Bank है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।