Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड May 29, 2020 पर 16:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CREDIT SUISSE ने LUPIN पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 690 रुपये तय किया है।


TVS MOTORS


JEFFERIES ने TVS MOTORS पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 260 रुपये तय किया है।


Emkay ने TVS Motors पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 291 रुपये से बढ़ाकर 296 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने FEDERAL BANK पर अंडरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 40 रुपये तय किया है।


HSBC ने TWO WHEELERS पर राय देते हुए  कहा है कि डिमांड नॉर्मल होने की गति उम्मीद से तेज हो सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में मांग और अकेले सफर की चाहत से आने वाले समय में इसकी मांग बढ़ेगी। 2 साल के बाद रिप्लेसमेंट डिमांड भी अधिक रहने की उम्मीद है।


HSBC ने Eicher Motors पर रेटिंग  को होल्ड से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 20000 से घटाकर 18000 रुपये तय किया है।


HSBC ने Hero Moto पर रेटिंग को होल्ड से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2800 से घटाकर 2600 रुपये तय किया है।


VODAFONE IDEA


CREDIT SUISSE ने VODAFONE IDEA पर राय व्यक्त करते हुए कहा है कि Google के निवेश से कर्ज की दिक्कतें दूर नहीं होंगी। कंपनी के सामने वित्त वर्ष 2023 के बाद अस्तित्व बचाए रखना एक चुनौती है। इस बार चौथी तिमाही में कंपनी के ARPU पर नजर रहेगी।


GOLDMAN SACHS ने VODAFONE IDEA पर राय दी है कि Google हिस्सा खरीदेगी तो ये एयरटेल के लिए निगेटिव साबित हो सकता है।


GOLDMAN SACHS ने VODAFONE IDEA पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 4.2 रुपये तय किया है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।