Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jun 03, 2020 पर 19:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने BHARTI INFRATEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 207 रुपये से बढ़ाकर 265 रुपये तय किया है।


JP MORGAN ने NMDC पर ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखी है और लक्ष्य को 100 रुपये से बढ़ाकर 105 रुपये तय किया है।


JEFFERIES ने V-GUARD IND पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 240 रुपये तय किया है।


NOMURA ने NESTLE पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 17250 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने OMCs पर राय देते हुए कहा है कि पिछले 2 हफ्तों से ईधन की रिटेल कीमतें यथावत रही हैं जिससे मार्केटिंग मार्जिन निगेटिव हो गई है। लेकिन डिमांड के साथ ही रिफाइनरी मार्जिन में सुधार आयेगा। उनका कहना है कि BPCL & HPCL तेल सेक्टर के top picks होंगे।


USL


CREDIT SUISSE ने USL पर रेटिंग को डाउनग्रेड करके न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 620 रुपये से घटाकर 615 रुपये तय किया है।


KOTAK INST EQT ने USL पर खरीदारी से डाउनग्रेड करके एड करने की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 660 रुपये से घटाकर 620 रुपये तय किया है।


CITI ने PIRAMAL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1130 रुपये तय किया है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।