Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jun 05, 2020 पर 13:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने AUROBINDO पर खरीदारी  की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 790 रुपये से बढ़ाकर 920 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा है कि कंपनी के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। वित्त वर्ष 2022 में तक कंपनी की कर्जमुक्त होने की योजना है। उन्होंने वित्त वर्ष  2021-22 के लिए EPS अनुमान  8 से 10 प्रतिशत बढ़ाया है।


AMBIT ने SRF पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 4000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं।


UBS ने DLF पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 195 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि चौथी तिमाही में रेजिडेंशियल बिजनेस पर कोरोना का असर रहा है।


MACQUARIE ने TOP 10 BUY LIST जारी की है जिसमें Godrej Consumer को लिस्ट में शामिल किया है और इसका लक्ष्य 817 रुपये तय किया है। इसके साथ ही CONCOR को भी लिस्ट में शामिल करके उसका लक्ष्य 475 रुपये तय किया है। जबकि Cipla और Ultratech को लिस्ट से बाहर किया है।


MORGAN STANLEY ने TATA STEEL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 405 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने JSW STEEL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 210 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने SAIL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 27 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने JSPL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 140 रुपये बढ़ाकर 155 रुपये तय किया है।





सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।