Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jun 26, 2020 पर 14:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


MS ने EICHER MOTORS पर Overweight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 16680 रुपये से बढ़ाकर 21073 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि लंबी अवधि के लिहाज से वैल्युएशन आकर्षक है। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2023 में 2-व्हीलर बिक्री वित्त वर्ष 2019 के स्तर तक पहुंचेंगी


NOMURA ने APOLLO HOSPS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2100 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने TTK PRESTIGE पर Neutral रेटिंग दी है और लक्ष्य को 5400 रुपये तय किया है।


Kotak Inst Eqt ने Vedanta पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 120 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने Bank Of India पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 31 रुपये तय किया है।


CLSA ने Prestige Estates पर रेटिंग की खरीदारी से डाउनग्रेड करके आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 205 रुपये से बढ़ाकर 240 रुपये तय किया है।


Jefferies ने Prestige Estates पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 246 रुपये से बढ़ाकर 277 रुपये तय किया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।