Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jul 01, 2020 पर 11:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


VODAFONE IDEA


CREDIT SUISSE ने VODAFONE IDEA पर राय दी है कि इसका चौथी तिमाही में आय और EBITDA अनुमान से ज्यादा रहा है। इसको कम समय में AGR भुगतान में दिक्कत होगी।  तिमाही आधार पर औसत सब्सक्राइबर में 3.3 प्रतिशत की कमी दिखाई दी है। इसलिए सब्सक्राइबर घटने से आय बढ़ने का फायदा कम होगा। इसके बावजूद लंबी अवधि में कंपनी के अस्तित्व को लेकर चिंताएं बरकरार हैं। वहीं तिमाही आधार पर मोबाइल ARPU में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाई दी है।


CLSA ने VODAFONE IDEA पर कहा है कि कंपनी की आय में अनुमान से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। तिमाही आधार पर मोबाइल ARPU 11 प्रतिशत बढ़कर 121 हुआ है। कंपनी के सब्सक्राइबर्स की संख्या घटकर 29.1 करोड़ हुई है। हालांकि उन्होंने इस पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 12 से बढ़ाकर 14 किया है।


ONGC


CLSA ने ONGC पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 55 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के नतीजे अनुमान से कमजोर रहे हैं।


Nomura ने ONGC पर रिड्यूस रेटिंग दी है और लक्ष्य को 65 रुपये तय किया है।


Macquarie ने JSPL Deal पर कहा है इस डील की वजह से जेएसपील का कर्ज 850 मिलियन डॉलर या 16 प्रतिशत तक कम होगा। इसमें अन्य बिडर्स की रुचि होने के कारण बिड वैल्यु 20 से 30 प्रतिशत तक कम रहा था।


CLSA ने Tata Steel पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 285 रुपये से बढ़ाकर 304 रुपये तय किया है।


Jefferies ने Finolex Cables पर खरीदारी की रेटिंग बनाये  रखी है और लक्ष्य को 275 रुपये से बढ़ाकर 380 रुपये तय किया है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।