Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 13:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


BHARTI AIRTEL


MACQUARIE ने BHARTI AIRTEL पर Outperform रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है और लक्ष्य  को 700 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि वित्त वर्ष 2022 में ARPU बढ़कर 180 संभव है। कंपनी को अफ्रीका में अच्छे सब्सिक्रिप्शन ग्रोथ से फायदा होगा


DEUTSCHE BANK ने BHARTI INFRATEL पर  Hold रेटिंग दी है और लक्ष्य को 250 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इस सेक्टर में अभी भी दिक्कतें बरकरार हैं।


CLSA ने MARICO पर Underperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 350 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि वित्त वर्ष 2020-22 के दौरान 7 प्रतिशत सालाना सेल्स ग्रोथ संभव है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2020-22 के दौरान 11 प्रतिशत सालाना मुनाफा ग्रोथ संभव है। वहीं छोटी अवधि के लिए कंपनी की गाइडेंस तर्कसंगत है।


CLSA ने IT SERVICES पर कहा है कि तिमाही आधार पर पहली तिमाही में डॉलर रेवेन्यू में 5-8 प्रतिशत की कमी संभव है। इसमें नतीजे से ज्यादा आउलटलुक पर फोकस होना चाहिए और उनके नजरिये से इस सेक्टर में Infosys और HCL Tech टॉप पिक होंगे।


EMKAY ने COROMANDEL INTL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 910 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने 2 WHEELER पर राय दी है कि धीरे-धीरे डिमांड सामान्य हो रही है। इसके साथ ही जुलाई में OEMs की प्रोडक्शन बढ़ाने की योजना है। इनको इस सेक्टर में Eicher Motor और Bajaj Auto पसंद है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।