Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jul 08, 2020 पर 11:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


TITAN


MORGAN STANLEY ने TITAN पर Underweight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 770 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि छोटे शेयरों में स्टोर की री-ओपनिंग बढ़ेगी और छोटे शेयरों से डिमांड रिकवरी की उम्मीद है।


CLSA ने TITAN पपर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 855 रुपये तय किया है।


JP MORGAN ने TITAN पर Neutral रेटिग दी है और लक्ष्य को 1030 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि वॉच सेगमेंट में रिकवरी धीमी रहेगी।


MACQUARIE ने TITAN पर Outperform रेटिग दी है और लक्ष्य को 1123 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मौजूदा संकट में मार्केट शेयर बढ़ने का अनुमान है।


AMBIT ने TITAN पर 1050 रुपये का लक्ष्य दिया है। उनका कहना है कि Consumer Discretionary स्पेस में ये टॉप पिक रहेगा। ज्वेलरी कारोबार में उम्मीद से अच्छी रिकवरी दिखाई दी है।


JP MORGAN ने USL पर Neutral रेटिग दी है और लक्ष्य को 570 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि पहली तिमाही में रेवेन्यू में 48 प्रतिशत कमी होने का अनुमान है।


CREDIT SUISSE मे TATA CONSUMERS पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 490 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने SOBHA पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 361 रुपये तय किया है।


MOSL ने CUMMINS पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 330 रुपये तय किया है।








सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।