Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jul 09, 2020 पर 12:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


ICICI BANK


JEFFERIES ने ICICI BANK पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 460 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि पूंजी जुटाने से EPS में 6 प्रतिशत की कमी संभव है। नेट वर्थ में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी और RoE में कमी संभव है।


CLSA ने ICICI BANK ने खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 480 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि बैकिंग सेक्टर में ICICI Bank टॉप पर बरकरार है। इसके अलावा 15000 करोड़ रुपये जुटाने से वित्त वर्ष 2021 CET-1 लेवल में इजाफा होगा। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2021 CET-1 लेवल में 1.90 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी।


MORGAN STANLEY ने SBI पर इक्वल वेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 205 रुपये तय किया है और YES BANK के FPO में 1800 करोड़ रुपये के निवेश को बोर्ड ने मंजूरी दी है।
 
JEFFERIES ने भारतीय उद्योग पर रणनीति बताते हुए कहा है कि इकोनॉमी के आंकड़े उम्मीद से बेहतर रहे हैं। बाजार में अगर गिरावट आएगी तो वो छोटी
अवधि की होगी। वहीं कंस्ट्रक्शन और GST कलेक्शन बढ़ने से तेजी बढ़ेगी। IT सर्विसेज पर Overweight नजरिया बना रहेगा। कई शेयर 10 साल के औसत के नीचे कारोबार कर रहे हैं।


NTPC, ITC, HDFC और HDFC BANK इनकी टॉप पिक्स होगी।


CLSA मो FINANCIALS सेक्टर पर राय देते हुए कहा है कि ICICI और Axis Bank के वैल्यूएशन बढ़ेंगे।  ICICI, Axis Bank 3 से 5 साल के कई औसत से 25 से 35 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहे हैं। इसके साथ ही ICICI और Axis Bank के वैल्युएशन आकर्षक हैं और ICICI और Axis Bk का मार्केट शेयर बढ़ेगा।


CLSA ने भारतीय उद्योग पर रणनीति बताते हुए कहा है कि कंपनियों के लिए पहली तिमाही सबसे खऱाब तिमाही हो सकती है। सभी सेक्टर की कंपनियो के PBT में गिरावट का अनुमान है। लेकिन IT और फार्मा के PBT में सबसे कम गिरावट संभव है। इसके अलावा नतीजों से ज्यादा मैनेजमेंट कमेंट्री पर नजर रहेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।