Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Aug 06, 2020 पर 13:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CADILA HEALTH


NOMURA ने CADILA HEALTH पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 370 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कम लागत से पहली तिमाही में  EBITDA अनुमान से बेहतर रहा है। हालांकि छोटी अवधि में ग्रोथ आउटलुक को लेकर चिंता बनी हुई है।


CITI ने CADILA HEALTH पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 290 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इस साल ग्रोथ में सुस्ती रह सकती है और Moraiya प्लांट को लेकर कंप्लायंस की दिक्कतें रह सकती हैं।


GODREJ PROPERTIES


JEFFERIES ने GODREJ PROP पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1020 रुपये से बढ़ाकर 1040 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि सालाना आधार पर कंपनी के प्री-सेल्स में 71 प्रतिशत का उछाल आया है।


CLSA ने GODREJ PROPERTIES पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 990 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के कैश फ्लो और मुनाफे में सुस्ती नजर आ रही है।


CITI ने HIND ZINC पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 205 रुपये से बढ़ाकर 240 रुपये तय किया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।