Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Aug 07, 2020 पर 15:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CREDIT SUISSE ने LUPIN पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 820 रुपये तय किया है। उनका मानना है कि कमजोर US बिक्री से नतीजों पर दबाव बढ़ा है।


CITI ने HPCL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 295 रुपये तय किया है।


CLSA ने VODAFONE IDEA पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 9.20 रुपये से घटाकर 8.40 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि सब्सक्राइबर घटने से ARPU 114 तक फिसला है। तिमाही आधार पर कंपनी का वॉइस ट्रैफिक 6 प्रतिशत घटा है और डाटा ट्रैफिक 11 प्रतिशत बढ़ा है।


GSPL


CLSA ने GSPL पर खरीदारी रेटिंग दी है और लक्ष्य को 330 रुपये तय किया है।


CITI ने GSPL पर खरीदारी रेटिंग दी है और लक्ष्य को 290 रुपये तय किया है।


DLF


CLSA ने DLF पर खरीदारी रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 190 रुपये तय किया है।


MS ने DLF पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 211 रुपये तय किया है।


CITI ने DLF पर बिकवाली की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 144 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।