Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Aug 13, 2020 पर 19:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


BHARAT FORGE


CLSA ने BHARAT FORGE पर रेटिंग को अंडरपरफॉर्म से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 325 रुपये से बढ़ाकर 535 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि चुनौती भरे समय में कंपनी ने मजूबती दिखाई है। कंपनी के खर्च का बेहतर मैनेजमेंट किया है और आउटलुक में सुधार नजर आया है। इसके अलावा दूसरी छमाही में एक्सपोर्ट में सुधार की उम्मीद है। इतना ही नहीं घरेलू डिफेंस सेक्टर में कंपनी के लिए संभावनाएं खुलेंगी


ANTIQUE ने BHARAT FORGE पर अपग्रेड करके होल्ड रेटिंग दी है और लक्ष्य को 197 रुपये से बढ़ाकर 457 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के क्लास 8 ट्रक के ऑर्डरबुक में सुधार नजर आया है।


MORGAN STANLEY ने CUMMINS पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 460 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि सब्सिडियरी के मर्जर से टैक्स की बचत होगी। हालांकि अगले 12 से 18 महीने चुनौती भरे होंगे।


Tata Power


MORGAN STANLEY ने  TATA POWER पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 62 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी पर 40100 करोड़ रुपये का कर्ज है।


CLSA ने TATA POWER पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 72 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि के थर्मल सेक्शन का प्रदर्शन बेहतर रहा है और रिन्यूएबल का प्रदर्शन कमजोर रहा है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।