Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Aug 14, 2020 पर 12:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


EICHER MOTORS


CLSA ने EICHER MOTORS पर अंडरपरफॉर्म से डाउनग्रेड करके बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 19500 रुपये से घटाकर 19000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कमजोर ग्रॉस मार्जिन के चलते कंपनी के नतीजे अनुमान से कम रहे हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 EPS अनुमान 11 प्रतिशत घटाया है। इसके अलावा Royal Enfield में उम्मीद से अच्छी रिकवरी अहम ट्रिगर साबित हुई है।


MORGAN STANLEY ने EICHER MOTORS पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 21073 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि पहली तिमाही में EBITDA अनुमान से कम रहा है।


ASHOK LEYLAND


JEFFERIES ने ASHOK LEYLAND पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 65 रुपये से बढ़ाकर 75 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के ट्रक कारोबार पर दबाव बढ़ता जा रहा है। इसलिए वित्त वर्ष 2021 में फ्री कैश फ्लो निगेटिव रह सकता है।


CLSA ने ASHOK LEYLAND पर अंडरपरफॉर्म से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 53 रुपये से बढ़ाकर 80 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि वित्त वर्ष 2021 में EBITDA में 52 प्रतिशत की कटौती हो सकती है।


GAIL


MORGAN STANLEY ने GAIL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 153 रुपये तय किया है।


CITI ने GAIL पर खरीदारी की  रेटिंग दी है और लक्ष्य को 130 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने HERO MOTO पर अंडरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2000 रुपये तय किया है।


CLSA ने DB CORP पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 120 रुपये तय किया है।


CLSA ने AUROBINDO PHARMA पर खरीदारी से डाउनग्रेड करके ओवरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 920 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने GRASIM पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 740 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कोर बिजनेस में धीरे-धीरे सुधार संभव है।


MORGAN STANLEY ने TATA STEEL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 435 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने SHRIRAM TRANSPORT पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1010 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।