Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Sep 24, 2020 पर 12:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने IGL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 525 रुपये तय किया है।


CLSA ने MGL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1299 रुपये तय किया है।


CLSA ने Guj Gas पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 370 रुपये तय किया है।


CITI ने CHOLAMANDALAM पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 300 रुपये तय किया है।


CLSA ने HUL पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2525 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मार्केट शेयर बढ़ाने का कंपनी के पास मौका है। कंपनी द्वारा डिटर्जेंट के दाम घटाना, मार्केट शेयर गेन के लिए अहम कदम है। आगे मार्जिन से ज्यादा वॉल्यूम पर फोकस दिखेगा।


CLSA ने HINDALCO पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 230 रुपये से घटाकर 225 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मजबूत अर्निग्स आउटलुक के कारण करेक्शन की आशंका नहीं है और कंपनी का प्रोडक्स मिक्स बेहतर है।


JP MORGAN ने BIOCON पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 415 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि अगस्त में वॉल्यूम पर दबाव दिखा है। इसके अलावा प्राइसिंग पर दबाव से जोखिम बढ़ेगा।


JP MORGAN ने TATA MOTORS पर अंडरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 90 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी कर्ज चुकाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है। पैसेंजर व्हीकल की डिमांड में सुधार जारी है।


HSBC ने PHOENIX MILLS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 850 रुपये तय किया है। उन्होंने वित्त वर्ष 2021/22/23 के लिए EPS अनुमान घटाया है लेकिन कंपनी के प्रोमोटर और बैलेंसशीट मजबूत हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।