Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Sep 25, 2020 पर 13:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने PROPERTY पर राय देते हुए कहा है कि ऑफिस सेगमेंट में रिकवरी के संकेत दिखाई दे रहे हैं।


CLSA ने DLF पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 190 रुपये तय किया है।


CLSA ने Prestige Est पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 280 रुपये तय किया है।


CITI ने MARUTI को ऑटो में टॉप पिक बताया है और इस पर खरीदारी की रेटिंग देते हुए लक्ष्य को 8350 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Kia से Maruti पर थोड़ा असर पड़ा है लेकिन पैसेंजर व्हीकल में Maruti की बादशाहत को खतरा नहीं है।


MORGAN STANLEY ने ASHOK LEYLAND पर इक्वल-वेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 63 रुपये तय किया है।


CLSA ने BPCL पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 360 रुपये तय किया है।  उनका कहना है कि BPCL के तेजी से निजीकरण में चुनौतियां आ सकती हैं। ऑयल मार्केट में उठापटक से अधिग्रहण में दिलचस्पी घटेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।