Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Sep 29, 2020 पर 12:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


JP MORGAN ने INSURANCE सेक्टर पर राय देते हुए कहा है कि उन्हें नॉन लाइफ की तुलना में लाइफ इंश्योरेंस पसंद है। उनको ICICI Lombard के वैल्यूएशन के नीचे जाने का इंतजार है। इसमें 15-20 प्रतिशत VNB ग्रोथ की क्षमता है। इसके अलावा दूसरी छमाही में SBI Life का प्रदर्शन सुधरेगा।


CLSA ने STEEL पर राय देते हुए कहा है कि JSW Steel की तुलना  में Tata Steel बेहतर स्थिति में है। उन्होंने JSW Steel पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 220 रुपये तय किया है। इसके साथ ही Tata Steel पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 405 रुपये तय किया है।


CLSA ने OIL पर राय देते हुए कहा है कि अगस्त में ऑयल प्रोडक्ट की डिमांड सुस्त रही है। वहीं क्रूड का भाव डिस्काउंटेड रहा है इसलिए इस सेक्टर पर बिकवाली की रेटिंग दी है। उनका कहना है कि ऑयल इंवेटरी रिकॉर्ड स्तरों पर है। इसके अलावा एशियन GRMs पर दबाव नहीं और कोई खास रिकवरी नहीं दिखाई दी है।


JEFFERIES ने AUTOS पर राय देते हुए कहा है कि बीते कुछ हफ्ते में PV और 2W रजिस्ट्रेशन में मजबूती दिखी है। सालाना आधार पर पिछले हफ्ते PV रजिस्ट्रेशन में 4 प्रतिशत की गिरावट थी। वहीं सालाना आधार पिछले हफ्ते 2Ws रजिस्ट्रेशन में 24 प्रतिशत की गिरावट थी।


MORGAN STANLEY ने TITAN पर राय देते हुए कहा है कि जुलाई-अगस्त में ज्लेवरी सेगमेंट में रिकवरी नजर आई है। शादियों के लिए ज्वेलरी डिमांड बढ़ी है। इसके अलावा वॉच एंड आईवियर में धीरे-धीरे सुधार की उम्मीद है।


MS ने Jubilant Food पर कहा है कि ये कंपनी IPL के मद्देनजर डिस्काउंट ऑफर दे रही है। हालांकि 300 रुपये से कम के ऑर्डर पर ज्यादा डिलिवरी चार्ज लिया जा रहा है।


MS ने AVENUE SUPER पर कहा है कि छोटे और बड़े शहरों में फूटफॉल में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि ऑनलाइन ग्रॉसरी स्पेस में कंपीटिशन अभी भी ज्यादा है।


MS ने ASIAN PAINTS पर कहा है कि फिलहाल क्रेडिट पर सामान देने से डीलर्स बच रहे हैं। कंपनी के माल के डिमांड में सुधार है लेकिन पिछले साल की तुलना में कम है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।