Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Oct 15, 2020 पर 12:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


EMKAY ने RADICO KHAITAN पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 500 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि सेक्टर में कंपनी के वॉल्यूम काफी बेहतर रहे हैं। पोर्टफोलियो में डाइवर्सिफिकेशन ग्रोथ के लिए बेहतर रहेगा। इसके अलावा कंपनी के कैश फ्लो में सुधार जारी है। वित्त वर्ष 2023 में आय ग्रोथ 13 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है और कंपनी के Balance Sheet में मजबूती जारी रह सकती है।


CREDIT SUISSE ने ASHOK LEYLAND पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 68 रुपये से बढ़ाकर 95 रुपये तय किया है। उनका  कहना है कि सितंबर में फ्रेट मांग में बढ़त जारी रही है। इतना ही नहीं अगले 6 महीने में नतीजों में सुधार के संकेत दिखाई दे सकते हैं। वित्त वर्ष 2023 में फ्रेट सेग्मेंट में 20 प्रतिशत का सुधार नजर आ सकता है।


GOLDMAN ने AURO PHARMA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1060 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी की पाइपलाईन से मज़बूत ग्रोथ के संकेत दिखाई दिये हैं। वित्त वर्ष 2022-23 के लिए EPS अनुमान 5 प्रतिशत बढ़ाया है। कंपनी के जेनेरिक कारोबार से बेहतर योगदान का अनुमान है और 5 साल से कंपनी का एक्ज़िक्यूशन बेहतर रहा है।


JEFFERIES ने TATA STEEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 485 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Tata Steel BSL के नतीजों से बेहतर संकेत दिखाई दे रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।