Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Oct 16, 2020 पर 13:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CITI ने MINDTREE पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1195 रुपये तय किया है। उनका कहन है कि इसके नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं। आय भी आय अनुमान के मुताबिक रही है जबकि EBIT अनुमान से बेहतर रहा है। इसके अलावा बड़े ग्राहकों से कंपनी को 29 प्रतिशत आय हुई है और EBITDA मार्जिन निचले स्तरों से 7.5 प्रतिशत सुधरे हैं।


JEFFERIES ने VOLTAS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 750 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि AC इंपोर्ट बैन का कोई बड़ा असर नही हुआ है। सभी बड़ी कंपनियां कम्प्रैसर, रेफ्रिजरेंट इंपोर्ट करती हैं। इस पर 3600 करोड़  रुपये का अधिक से अधिक असर संभव है। हालांकि Voltas/LG/Samsung को मामूली मार्केट शेयर बढ़ने की संभावना है।


JEFFERIES ने HUL पर  पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2650 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि आय में सेक्टर की अन्य कंपनियों के मुकाबले दबाव संभव है। दूसरी तिमाही में कंपनी की आय फ्लैट रहने का अनुमान है। वित्त वर्ष 2021 की दूसरी छमाही में नतीजों में सुधार रहने का अनुमान है और दूसरी छमाही में आय ग्रोथ 11 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है। वित्त वर्ष 2022-23 में नतीजों में सुधार संभव है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।