Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Oct 20, 2020 पर 12:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


JEFFERIES ने HDFC LIFE पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 730 रुपये से बढ़ाकर 760 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि बेस केस लक्ष्य 510 है और बुल केस लक्ष्य 870 रुपये है। कंपनी का मजबूत बाउंसबैक रहा है। इसके अलावा VNB ग्रोथ अनुमान से बेहतर रही है। वहीं नए प्रीमीयम ग्रोथ में सुधार के संकेत जारी हैं।


CLSA ने HDFC LIFE पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 675 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि अच्छे प्रोडक्ट मिक्स के चलते APE का प्रदर्शन बेहतर रहा है। कंपनी की Individual Protection सेगमेंट में बेहतर ग्रोथ रही है। वहीं Balanced Business से रिकवरी में मदद मिर लही है और VNB मार्जिन में सुधार जारी है।


NOMURA ने HDFC LIFE पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 600 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि दूसरी तिमाही में कंपनी के लिए स्थिर तिमाही रही है। रिस्क रिवॉर्ड के लिहाज से ये स्टॉक आकर्षक है। इसके अलावा ग्रोथ के आधार पर कंपनी की बेहतर डिलिवरी नजर आ रही है और बैलेस्ड प्रोडक्ट मिक्स, मार्जिन बेहतर है।


CREDIT SUISSE ने HDFC LIFE पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 530 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि प्रोडक्ट डाइवर्सिफिकेशन से रिकवरी रफ्तार में सुधार जारी है। बेहतर प्रोडक्ट मिक्स से ग्रोथ रफ्तार सेक्टर में सबसे बेहतर है। वहीं शेयर के प्रीमियम वैल्युएशन पर कामकाज जारी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।