Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए Lockdown के दौरान किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Apr 08, 2020 पर 12:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने भारतीय बाजारों पर रणनीति बताते हुए कहा है कि कोरोना मामले में तेजी से लॉकडाउन बढ़ने की आशंका है। हालांकि Bharti, NTPC, IGL, MGL में तेज रिकवरी संभव है। वहीं Power Grid, Apollo Hosp में तेज रिकवरी संभव है। इसके अलावा Crompton Cons में भी तेज रिकवरी संभव है।


CLSA ने BHARTI AIRTEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 590 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि लॉकडाउन के चलते डाटा खपत में तेजी आई है।


PHILLIP CAPITAL ने SUN PHARMA पर रेटिंग को न्यूट्रल से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 465 रुपये से बढ़ाकर 510 रुपये तय किया है।


PHILLIP CAPITAL ने LUPIN पर रेटिंग को बिक्री से अपग्रेड करके न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 630 रुपये से घटाकर 620 रुपये तय किया है।
 
IDBI CAP ने ASIAN PAINTS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2096 रुपये तय किया है।


IDBI CAP ने KANSAI NEROLAC पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 483 रुपये तय किया है।









सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।