Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए लॉकडाउन के दौरान किन शेयरों में बनेगा पैसा

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Mar 31, 2020 पर 13:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि भारत  के लॉकडाउन की स्थिति में आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


MOGAN STANLEY ने BHARTI AIRTEL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 575 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने L&T पर रेटिंग को न्यूट्रल से अपग्रेड करके आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1325 रुपये से घटाकर 1100 रुपये तय किया है।


JEFFERIES ने JUST DIAL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 500 रुपये से घटाकर 430 रुपये तय किया है।


MS ने HCL Tech पर इक्वल वेट रेटिंग दी है और लक्ष्य  को 525 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने IOC पर रेटिंग को अंडरपरफॉर्म से अपग्रेड करके न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 120 रुपये से घटाकर 80 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने BPCL पर रेटिंग को अंडरपरफॉर्म से अपग्रेड करके न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 320 रुपये से घटाकर 305 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने HPCL पर रेटिंग को अंडरपरफॉर्म से अपग्रेड करके न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 260 रुपये से घटाकर 180 रुपये तय किया है।


Emkay ने Indusind Bank पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 725 रुपये से घटाकर 630 रुपये तय किया है।
 
MS ने Bajaj Auto पर रेटिंग को अपग्रेड करते हुए ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3039 रुपये से घटाकर 2807 रुपये तय किया है।


MS ने Bharat forge पर रेटिंग को डाउनग्रेड करते हुए अंडरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 401 रुपये से घटाकर 283 रुपये तय किया है।


MS ने Eicher motors पर इक्वलवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 17052 रुपये से बढ़ाकर 17844 रुपये तय किया है।


MS ने Hero Moto पर अंडरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 2143 रुपये से घटाकर 2000 रुपये तय किया है।


MS ने TVS Motors पर अंडरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 326 रुपये से घटाकर 320 रुपये तय किया है।


MS ने M&M पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 672 रुपये से घटाकर 437 रुपये तय किया है।


MS ने Maruti Suzuki पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 8205 रुपये से घटाकर 5987 रुपये तय किया है।





सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।