Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये दिग्गज एक्सपर्ट के शानदार शेयर जहां 1-2 हफ्ते में होगी जोरदार कमाई

बजट से पहले बाजार में उतार-चढ़ाव बढ़ा है। लेकिन कई सेक्टर में जोरदार तेजी दिख रही है
अपडेटेड Jan 25, 2021 पर 17:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बजट में बस हफ्ते भर का समय रह गया है। बजट से पहले बाजार में उतार-चढ़ाव बढ़ा है। लेकिन कई सेक्टर में जोरदार तेजी दिख रही है। जैसे-जैसे बजट नजदीक आएगा, वैसे-वैसे कई POCKETS में और भी हलचल बढ़ेगी। शेयर मार्केट की नजर तिमाही नतीजे और 26 जनवरी को होने वाली फेड की बैठक पर भी रहेगी। ऐसे में हम हफ्तावसूली में उन शेयरों की बात करेंगे जिनमें टेक्निकल चार्ट पर दमदार मूवमेंट है। सीएनबीसी-आवाज़ पर एक्सपर्ट आज बताएंगे पूरे हफ्ते के लिए किन शेयरों में ट्रेड लिया जा सकता है।


निवेशकों को दमदार ट्रेड बनाने के लिए इस खास शो में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ Manas Jaiswal और Nirmal Bang की Swati Hotkar जुड़ गई हैं।


Nirmal Bang की Swati Hotkar की बाजार पर राय


स्वाती होतकर ने बाजार पर राय देते हुए कहा कि 14400 के ऊपर तक कुछ दिनों तक निफ्टी बना रहता है तो इसमें ट्रेड लिया जा सकता है लेकिन फिलहाल बाजार में जबर्दस्त उतार-चढ़ाव दिखाई दे रहा लिहाजा इसमें फिलहाल ट्रेड से बचना चाहिए।


Nirmal Bang की Swati Hotkar का कमाईवाला स्टॉकः GHCL


स्वाती ने कहा कि इस काउंटर में काफी स्ट्रॉन्ग मूवमेंट देखने को मिल सकता है। यदि ये 220 के ऊपर जाता है तो इसमें 260 से 270 तक का स्तर देखने को मिल सकता है। इसलिए इसमें 200 रुपये के स्टॉपलॉस के लिए अगले 1 से 2 हफ्तों के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


Nirmal Bang की Swati Hotkar का कमाईवाला स्टॉकः DIVIS LAB


स्वाती ने कहा कि पिछले 20 ट्रेडिंग सेशन से ये स्टॉक वीक है। इसके चार्ट में निगेटिव डाइवर्जन है लिहाजा इसमें अगले कुछ दिनों तक इसमें कमजोरी देखने को मिल सकती है। इसलिए मुनाफा कमाने के लिए इस स्टॉक में 3570 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 3400 से 3340 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करनी चाहिए।


Nirmal Bang की Swati Hotkar का कमाईवाला स्टॉकः JK PAPER


ये कंडीशनल बाय कॉल है। फ्लैट फॉर्मेशन नजर आ रहा है। यदि ये 129 के ऊपर जाता है तो इसमें खरीदारी करनी चाहिए। इसके ऊपर जाने के बाद इसमें 150 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। इसमें 120 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी करनी चाहिए।


Manas Jaiswal की बाजार पर राय


मानस ने बाजार पर राय देते हुए कहा कि बाजार में वोल्टैलिटी बहुत ज्यादा है इसलिए निफ्टी में ट्रेड की सलाह नहीं होगी।


मानस जायसवाल का कमाईवाला स्टॉकः GRASIM


मानस ने कहा कि सीमेंट सेक्टर में अच्छी तेजी देखने को मिली है। इसलिए ग्रासिम में खरीदारी करनी चाहिए। इसमें बहुत बड़े वॉल्यूम के साथ खरीदारी देखने को मिली है। लिहाजा इस लेवल पर भी इसमें 1 से 2 हफ्तों के लिए खरीदारी करने की सलाह है। इसमें 1200 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है और खरीदारी करते समय 1019 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


मानस जायसवाल का कमाईवाला स्टॉकः ESCORTS


मानस ने कहा कि ऑटो में जहां बाईंग नजर आई है वहां एस्कॉर्ट्स ऐसा स्टॉक है जिसमें अंडर परफॉर्मेंस दिखाई दिया है। इसमें बियरिश चार्ट नजर आ रहा है। इसका चार्ट एक मीनिंगफुल करेक्शन के लिए तैयार हो रहा है लिहाजा इसमें बिकवाली करनी चाहिए। मानस ने इसमें 1276 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1125 रुपये के लक्ष्य के बिकवाली करने की सलाह दी है।


मानस जायसवाल का कमाईवाला स्टॉकः AXIS BANK


मानस ने कहा अब ये स्टॉक बाउंस बैंक नहीं करने वाला है। इसका चार्ट वीक नजर आ रहा है। इसलिए इसमें 681 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 620 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करनी चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।