Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

SBI LIFE का मुनाफा घटने के बाद जानिये इस स्टॉक में ब्रोकरेज की निवेश सलाह

कंपनी के नेट प्रॉफिट में तीसरी तिमाही में 40.2 प्रतिशत की गिरावट आई है, जबकि इस दौरान इंवेस्टमेंट और प्रीमियम से होने वाली कमाई में जबरदस्त इजाफा हुआ है
अपडेटेड Jan 25, 2021 पर 11:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्राइवेट सेक्टर की लाइफ इंश्योरेंस कंपनी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस (SBI Life Insurance) को वित्त वर्ष 2020-21 की दिसंबर तिमाही में तगड़ा नुकसान हुआ है। कंपनी के नेट प्रॉफिट में तीसरी तिमाही में 40.2 प्रतिशत की गिरावट आई है, जबकि इस दौरान इंवेस्टमेंट और प्रीमियम से होने वाली कमाई में जबरदस्त इजाफा हुआ है। SBI Life का शुद्ध मुनाफा तीसरी तिमाही में 232.85 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 389.77 करोड़ रुपये था। कंपनी के मुनाफे में यह गिरावट खर्च में वृद्धि और कोरोना वायरस महामारी से जुड़े प्रावधानों के कारण आया है।


जानते हैं तीसरी तिमाही के नतीजों के बाद इस स्टॉक पर क्या हैं ब्रोकरेजेस की निवेश राय


JEFFERIES की SBI LIFE पर राय


JEFFERIES ने SBI LIFE पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1080 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी की प्रीमियम ग्रोथ में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं VNB 13 प्रतिशत बढ़कर 700 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं सालाना आधार पर मार्जिन में 20 प्रतिशत का विस्तार नजर आया है। इन्होंने वित्त वर्ष 2021-23 के लिए 18 प्रतिशत VNB CAGR का अनुमान जताया है जबकि RoEV 16 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया है।


CLSA की SBI Life पर राय


CLSA ने SBI Life पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 1125 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Q3 के नतीजे अच्छे रहे हैं और APE ग्रोथ से सपोर्ट  मिला है। कंपनी की Persistency में सुधार नजर आया है वह अपने वित्त वर्ष 2020 के स्तर पर पहुंच गई है। इनका कहना है कि कंपनी का VNB Margin 100 bps तक बढ़ गया जो कि इनके अनुमान से अधिक है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।