Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मार्केट के MASTER से जानिए मुनाफे का मंत्र, जानिये ऐसे शेयर जिसमें आपकी होगी जोरदार कमाई

नई गैस पॉलिसी से कंपनी को फायदा होगा। बिक्री में बढ़ोतरी और मुनाफे में बढ़त संभव है
अपडेटेड Jan 15, 2021 पर 13:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर मार्केट किसी CLASSROOM की तरह है। जिस तरह क्लास के होनहार छात्रों की परख शिक्षक रखते हैं, वैसे ही मार्केट के बेहतरीन शेयरों का आइडिया मार्केट के मास्टर यानी दिग्गज एक्सपर्ट को होता है। किसी स्कूल-कॉलेज के शिक्षक की तरह ये मास्टर शेयरों को बैलेंसशीट, वैल्यूएशन, कर्ज की स्थिति,  रिटर्न जैसी कसौटियों पर कसते हैं। इसके बाद ही वे उन शेयरों में निवेश की सलाह देते हैं। तो चलिए जानते हैं कि वे कौन से STOCKS हैं जो बाजार के MASTERS को पंसद है।


निवेशकों को मास्टर स्टॉक बताने के लिए इस खास शो में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ मार्केट के तीन मास्टर Geojit Financial के  Gaurang Shah, SMC Global के Saurabh Jain और MOFSL के Hemang Jani जुड़ गये हैं।


SMC Global के Saurabh Jain का मास्टर स्टॉकः HIND ZINC


सौरभ ने इस स्टॉक में 350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उनका कहना है कि स्टील सेक्टर में डिमांड रिकवरी से फायदा होगा। जिंक के मार्केट और रियलाइजेशन में सुधार नजर आया है। वित्त वर्ष 2021 की दूसरी छमाही में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। कंपनी की घरेलू मांग और रियलाइजेशन बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी का 7 प्रतिशत से ज्यादा का डिविडेंड यील्ड है। कंपनी ने 300 KTPA जिंक स्मेलटर के लिए गुजरात सरकार से करार किया है।


Geojit Financial  के  Gaurang Shah का मास्टर स्टॉकः Petronet LNG


गौरांग ने इस स्टॉक में 330 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि नई गैस पॉलिसी से कंपनी को फायदा होगा। बिक्री में बढ़ोतरी और मुनाफे में बढ़त संभव है। कंपनी के पास देश भर में इंफ्रास्ट्रक्चर हैं। कंपनी को Kochi-Mangalore के उद्घाटन से फायदा होगा।


MOFSL के Hemang Jani का मास्टर स्टॉकः PIRAMAL ENT


हेमांग ने इस स्टॉक में 1750 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने डिस्ट्रीब्यूशन का दायरा बढ़ाया  है। आगे कंपनी से अच्छे ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं कंपनी का कर्ज घटाने पर फोकस रहा है। कंपनी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2020-23 में फार्मा में 14 प्रतिशत सेल्स CAGR संभव है।


Geojit Financial के  Gaurang Shah का मास्टर स्टॉक: MANAPPURAM FINANCE


गौरांग ने इस स्टॉक में 198 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि तिमाही आधार पर कंपनी से अच्छे तिमाही नतीजों की उम्मीद है। वहीं कम ब्याज दरों के चलते लोन बुक बढ़ने का अनुमान है। कंपनी ने रिकवरी के लिए प्रोडक्ट में जरूरी बदलाव किए है। कंपनी का गोल्ड, व्हीकल और SME फाइनेंस से जुड़ा कारोबार है।


MOFSL के Hemang Jani का मास्टर स्टॉकः CESC


हेमांग ने इस स्टॉक में 873 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये कोलकाता आधारित इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी है। सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में मुनाफे में 21 प्रतिशत का उछाल नजर आया है। वहीं डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है और कंपनी ने 145 के अंतरिम डिविडेंड का एलान किया है।


SMC Global के Saurabh Jain का मास्टर स्टॉकः BANK OF BARODA


सौरभ ने इस स्टॉक में 90 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि दूसरी तिमाही में वित्त वर्ष 2021 में NII में 7 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। वहीं वित्त वर्ष 2021 में दूसरी तिमाही में NIM में 2.86 प्रतिशत का उछाल नजर आया है। उन्होंने आगे कहा कि डिजिटाइजेशन से ऑपरेशनल लागत घटने की उम्मीद है। मैनेजमेंट ने मार्जिन स्थिर रहने की उम्मीद जताई है। वहीं इसके बाद Slippage में कमी आने की संभावना है।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।