Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गजों से जानें ब्लॉकबस्टर रिटर्न देने वाले Thalaiva Stocks

बाजार में पैसा बनाने के लिए कई तरह की रणनीति अपनाई जाती है।
अपडेटेड Dec 13, 2019 पर 09:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में पैसा बनाने के लिए कई तरह की रणनीति अपनाई जाती है। कोई कमाई वाले शेयर्स को लंबे समय तक पकड़कर रखता है, तो कोई छोटी अवधि के छोटे मुनाफे में खुश हो जाता है। कुछ लोग शेयर की पहचान ऐसे समय में करते हैं, जब बाजार में उसका कुछ खास रसूख नहीं होता है, लेकिन उनमें सुपरस्टार बनने का पूरा दमखम होता है।


आज इस खास शो में  ऐसे ही 9 शेयर्स चुनकर लाए गये हैं, जिनमें रिटर्न का बॉस बनने की संभावना है। तो चलिए अपने एक्सपर्ट से समझते हैं कि आप कैसे The Thalaiva पोर्टफोलियो बना सकते हैं। आपके पोर्टफोलियो पर सलाह देने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ Sethi Finmart के MD विकास सेठी, Arihant Capital के Director आशीष महेश्वरी और William O Neil के Head Equity Research मयुरेश जोशी जुड़ गये हैं।


थलाइवा शेयर IDFC FIRST


इस बैंक का रिटेल पर फोकस है और इसके कारोबार में रिटेल का हिस्सा 37 प्रतिशत है। इस समय बैंक के पास 500 से ज्यादा रिटेल ब्रांच हैं। बैंक के मुनाफे में FY22 से इजाफा होगा। इसने इंफ्रा लोन के लिए बड़ी प्रोविजनिंग की है।


थलाइवा शेयर SBI LIFE


इस सेक्टर में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं। देश में इंश्योरेंस कवरेज अभी भी कम है। इस कंपनी का बेहतर प्रोडक्ट मिक्स से VNB (VALUE OF NEW BUSINESS) मार्जिन बढ़ेगा।


मयुरेश जोशी की रायः लक्ष्य-1100 रुपये, स्टॉपलॉस-870 रुपये


थलाइवा शेयर RNAM


यह कंपनी प्रमुख एसेट मैनेजमेंट कंपनियों में शामिल है। इस सेक्टर में ग्रोथ की अच्छी संभावना है। इसमें दूसरी कंपनियों के मुकाबले वैल्यूएशन सस्ता है।


विकास सेठी की राय: खरीदें, लक्ष्य - 450 रुपये


थलाइवा शेयर TATA ELXSI


कंपनी का टेक्नोलॉजी और डिजाइन से जुड़ा कारोबार है। यह ऑटोमोटिव सेक्टर को इंजीनियरिंग सर्विस देती है। UK चुनाव और BREXIT कंपनी के लिए पॉजिटिव साबित होंगे। इसके अलावा ऑटो सेक्टर के रिवाइवल से फायदा होगा। इसके शेयर का वैल्यूएशन आकर्षक और मैनेजमेंट मजबूत है।


विकास सेठी की रायः खरीदें, लक्ष्य-1150 रुपये


थलाइवा शेयर GODREJ AGRO


यह कंपनी डायवर्सिफाइड एग्रो प्रोडक्ट बिजनेस में है। FY18-21 के बीच EBITDA ग्रोथ 17 प्रतिशत CAGR रही है।


थलाइवा शेयर IPCA LABS


कंपनी के फॉर्मूलेशन और API बिजनेस की ग्रोथ अच्छी है। इसमें आगे मार्जिन में सुधार होने की उम्मीद है।


मयुरेश जोशी की रायः लक्ष्य-1380 रुपये, स्टॉपलॉस-1040 रुपये


थलाइवा शेयर JBM AUTO


यह कंपनी ऑटो उपकरण बनाने के कारोबार में है। इसने पोलैंड की Solaris के साथ इलेक्ट्रिक बसों के लिए करार किया है। DTC, INDIGO, SPICEJET से बसों का बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी की बैलेंस शीट मजबूत, वैल्यूएशन सस्ता है।


विकास सेठी की रायः खरीदें, लक्ष्य-350 रुपये


थलाइवा शेयर PI IND


यह 72 साल पुरानी कंपनी है। पिछलती तिमाही में एक्सपोर्ट 52 प्रतिशत रहा। वहीं अच्छे मॉनसून से वॉल्यूम में बढ़ोतरी संभव है।


थलाइवा शेयर NESCO


कंपनी के पास ग्रोथ को सपोर्ट करने के लिए काफी कैश है। रेंटल रेट्स बढ़ने से कंपनी को फायदा होगा। वहीं, IT पार्क और एग्जीबिशन स्पेस से मुनाफा बढ़ेगा।


मयुरेश जोशी की रायः खरीदें, लक्ष्य-740 रुपये, स्टॉपलॉस-560 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।