Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

HDFC और GUJARAT GAS पर जानिये दिग्गज Brokerage Houses का नजरिया और बाजार में किन शेयरों में बनेगा पैसा

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Aug 05, 2020 पर 13:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके।


जानते हैं दिग्गज स्टॉक एचडीएफसी और गुजरात गैस के साथ अन्य शेयरों पर क्या  राय रखते हैं बड़े ब्रोकरेज हाउस-


HDFC BANK
 
CITI ने HDFC BANK पर राय देते हुए कहा है कि CEO की नियुक्ति से अनिश्चितता खत्म हो गई है। Sashidhar Jagdishan की नियुक्ति बैंक के लिए पॉजिटिव संकेत है। उन्होंने HDFC BANK पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1350 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने HDFC BANK पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1114 रुपये तय किया है।


JEFFERIES ने HDFC BANK पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1350 रुपये तय किया है।


GUJARAT GAS
 
CLSA ने GUJARAT GAS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 345 रुपये से बढ़ाकर 370 रुपये तय किया है। उन्होंने इसका वित्त वर्ष 2021 का EPS अनुमान 18 प्रतिशत बढ़ाया है।


JEFFERIES ने GUJARAT GAS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को बढ़ाकर 415 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने GUJ GAS पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 330 रुपये तय किया है।


GODREJ CONSUMERS


UBS ने GODREJ CONSUMERS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 850 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इस स्टॉक ने चुनौती भरे तिमाही में दमदार प्रदर्शन किया है। इस कंपनी के इनसेक्टिसाइड्स और हाइजीन प्रोडक्ट से ग्रोथ को सपोर्ट मिला है।


PHILLIP CAPITAL ने GODREJ CONSUMERS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 510 रुपये से बढ़ाकर 770 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि नए लॉन्च से मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है।


CLSA ने VARUN BEVERAGES पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 745 रुपये से बढ़ाकर 870 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि लॉकडाउन से मुनाफे पर उम्मीद से कम असर होगा।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।