Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

RBI POLICY पर जानिये दिग्गज Brokerage Houses का नजरिया

गुरूवार यानी 6 अगस्त को आरबीआई गर्वनर शक्तिकांता दास ने क्रेडिट पॉलिसी का एलान किया। जिसके तहत RBI ने दरों में कोई बदलाव नहीं किया है।
अपडेटेड Aug 07, 2020 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गुरूवार यानी 6 अगस्त को आरबीआई गर्वनर शक्तिकांता दास ने क्रेडिट पॉलिसी का एलान किया। जिसके तहत RBI ने दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। RBI ने रेपो रेट 4 फीसदी पर बरकरार रखा है। MPC ने सर्वसम्मति से ये फैसला लिया है। MPC ने ACCOMMODATIVE STANCE पर वोट किया है।  MPC ने पॉलिसी पर नरम रुख बरकरार रखा है। MPC ने पॉलिसी पर नरम रुख बरकरार रखा है। MSF,बैंक रेट 4.25 फीसदी पर बरकरार रखा है। वहीं, रिवर्स रेपो रेट 3.35 फीसदी पर बरकरार रखा है।


बाजार के लिए RBI POLICY घोषित होना बड़ा इवेंट माना जाता है। आरबीआई पॉलिसी का बाजार पर काफी असर पड़ता है। जानते हैं कि कल आरबीआई की घोषणा से बाजार का क्या रुख होगा और बाजार के दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इस पर क्या राय रखते हैं-


RBI POLICY  पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की राय


MACQUARIE ने RBI POLICY पर कहा है कि रीस्ट्रक्चरिंग की नई स्कीम पहले से बेहतर है। इसके पहले मोराटोरियम की सीमा नहीं थी लेकिन अब 2 साल है। KV Kamath कमेटी रीस्ट्रक्चरिंग के नियम बनाएगी। इसके तहत बैंकों को 10-20 प्रतिशत तक प्रोविजनिंग करनी होगी।


CLSA ने RBI POLICY पर कहा है कि क्रेडिट पॉलिसी उम्मीद के मुताबिक रही है। अबकी बार रीस्ट्रक्चरिंग नियमों को लेकर RBI का रुख नरम दिखाई दिया है। वहीं लोन की मियाद अगले 2 साल तक बढ़ाने की ही मंजूरी दी गई है। इस तरह की रीस्ट्रक्चरिंग से राहत मिलेगी। इस प्रकार रीस्ट्रक्चरिंग से छोटी अवधि में NPA कम होंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।