Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये कौन से हैं कमाई करानेवाले BALA शेयर , जिससे बढ़ेगा आपका मुनाफा

अलग-अलग वक्त में अलग-अलग सेक्टर्स और शेयर को लेकर क्रेज रहता है।
अपडेटेड Nov 09, 2019 पर 12:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जिंदगी हो, फैशन की दुनिया हो या फिर शेयर मार्केट, ट्रेंड हर वक्त बदलता रहता है। जैसे ही कोई नई चीज बाजार में उतरती है, वैसे ही लोग उसके पीछे भागने लगते हैं। शेयर मार्केट की बात करें तो निवेशक कभी इक्विटी मार्केट में पैसा लगाता है तो कभी प्राइमरी मार्केट के जरिए मुनाफे की सोचता है। अलग-अलग वक्त में अलग-अलग सेक्टर्स और शेयर को लेकर क्रेज रहता है। जिस तरह इन दिनों रूपहले परदे पर BALA का क्रेज है, उसी तरह शेयर बाजार में BALA छाया हुआ है। अब आप सोच रहे होंगे कि BALA और शेयर मार्केट में कमाई का क्या कनेक्शन है। तो चलिए जानते है कि शेयर मार्केट का BALA कौन है।


आशीष का BALA शेयरः VARROC ENGINEERING


इस शेयर की लिस्टिंग जुलाई 2018 में हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 967 रुपये था। इस समय इश्यू प्राइस से शेयर करीब 50 नीचे कारोबार कर रहा है।


इस समय ऑटो इंडस्ट्री में स्लोडाउन का असर इस पर हुआ है। ऑटो कंपोनेंट की डिमांड कमजोर नजर आ रही है। कंपनी के 2 विदेशी ग्राहकों से भी मांग में कमी नजर आई है।
फिर भी इस कंपनी में निवेश आकर्षक है क्योंकि कंपनी का डायवर्सिफाइड बिजनेस है। यह पैसेंजर कार के लिए लाइटिंग सॉल्यूशन मुहैया कराती है। पिछले FY 19 में कंपनी को बड़ा ऑर्डर मिला है। इसके अलावा कंपनी को चीन से भी बड़ा ऑर्डर मिला है।


नीरज का BALA शेयरः AMBER ENT


सालाना आधार पर इसके दूसरी तिमाही के नतीजे अच्छे रहे हैं इसे पिछले 2.6 करोड़ के घाटे की तुलना में अबकी 11.7 करोड़ का मुनाफा हुआ है। वहीं आय में 89 प्रतिशत का उछाल और मार्जिन 4.1 प्रतिशत से बढ़कर 5.9 प्रतिशत हो गई है। 


AMBER ENT यह कंपनी रूम एयर कंडीशनर में मार्केट लीडर है। यह बड़े ब्रांड्स के लिए AC बनाती है। बाजार के 10 में 8 टॉप ब्रांड के लिए AC बनाती है।


पिछले 1 साल में कंपनी ने 2 अधिग्रहण किए हैं। उधर कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता भी बढ़ रही है और AC की डिमांड बढ़ने से कंपनी को फायदा हो रहा है।


नीरज का BALA शेयरः ICICI SECURITES


यह शेयर अपने रिकॉर्ड स्तर 463 रुपये से 40 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। पिछले 2 साल में कंपनी का मुनाफा 50 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी को रिटेल पार्टिसिपेशन बढ़ने से फायदा हुआ है। कंपनी की डिविडेंड यील्ड 3.15 प्रतिशत रही है। 1 साल में कंपनी का क्लाइंट बेस 12 प्रतिशत बढ़ा है। इक्विटी में कुल टर्नओवर में 7 प्रतिशत हिस्सेदारी है।


सुमित का BALA शेयरः POLYCAB INDIA


यह कंपनी केबल वायर, इलेक्ट्रिक उपकरण का कारोबार करती है। कंपनी का कामकाज 23 साल से चल रहा है। कंपनी ने 2009 में EPC कारोबार में विस्तार किया है। कंपनी की 25 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं। कंपनी का 29 वेयरहाउस, 3100 डीलर्स का नेटवर्क है। इतना ही नहीं 40 से ज्यादा देशों में कंपनी का एक्सपोर्ट होता है।


इस कंपनी का आईपीओ इसी साल आया था। वह IPO 51.88 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसका आईपीओ 538 प्रति शेयर के दाम पर आया था। इसके शेयरों में इश्यू प्राइस से अब तक 65 का रिटर्न मिला है।


सुमित का BALA शेयरः AFFLE INDIA
यह कंपनी ग्लोबल टेक्नॉलॉजी कारोबार में शामिल है। इसके अलावा मोबाइल मार्केटिंग में कंपनी का कामकाज होता है। B2C ग्राहकों को सेवाएं देती है। कंपनी के ग्राहक FMCG, रिटेल क्षेत्र में हैं। यह सिंगापुर आधारित प्रोमोटर की कंपनी है। कंपनी के इंवेस्टर्स में दिग्गज Microsoft शामिल है। Microsoft का कंपनी में 6.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 


AFFLE INDIA का IPO जुलाई 2019 में आया था। इसका आईपीओ कुल 86.4 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसका इश्यू प्राइस 745 का था। इस IPO से अब तक 82 प्रतिशत का रिटर्न मिल चुका है।


वरुण का BALA शेयरः METROPOLIS


यह तीसरी सबसे बड़ी Diagnostic कंपनी है। हाई वैल्यू टेस्ट पर कंपनी का फोकस रहता है। कंपनी की हाई वैल्यू टेस्ट से 40 प्रतिशत आमदनी होती है। इस कंपनी के शेयर ने लिस्टिंग से 58 प्रतिशत रिटर्न दिए हैं। Diagnostic सेक्टर में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद की जा रही है। Diagnostic सेक्टर में ऑर्गेनाइज्ड कंपनियों का दबदबा बढ़ा है।


वरुण का BALA शेयरः LEMON TREE
इस कंपनी के 58 होटल और 5970 रूम हैं। इस कंपनी की मौजूदगी देश के 35 शहरों में हैं। इस समय सरकार का होटल सेक्टर के रिवाइवल पर फोकस बना हुआ है।
वहीं Occupancy Rates बढ़ने से कंपनी को फायदा होगा। कंपनी मुंबई, उदयपुर में नए होटल खोल रही है। FY19-21E रूम रेट 10.5 प्रतिशत CAGR बढ़ने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।