Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये किस कंपनी को ISRO से मिल रहे लगातार ऑर्डर, जहां आपको लग सकता है जैकपॉट

कंपनी के शेयर का उच्चतम स्तर 112 रुपये रहा है जिससे इस समय यह 45 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।
अपडेटेड Nov 18, 2019 पर 16:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

WALCHANDNAGAR INDUSTRIES इंजीनियरिंग क्षेत्र की जानीमानी कंपनी है। यह अपनी मैन्युफैक्चरिंग क्षमता के लिए जानी जाती है। इसका रक्षा क्षेत्र में घरेलू कंपनियों पर फोकस है और इसने Capex Cycle में सुधार के संकेत दिये हैं।


कंपनी के शेयर का उच्चतम स्तर 112 रुपये रहा है जिससे इस समय यह 45 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। कंपनी को वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में 20.5 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था जबकि दूसरी तिमाही में 1.08 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। कंपनी को 2 पुराने प्रोजेक्ट्स में परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा इथोपिया के प्रोजेक्ट और तमिलनाडु इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के प्रोजेक्ट में परेशानी के कारण घाटा उठाना हुआ।


हालांकि कंपनी को भविष्य में उम्मीदें हैं क्योंकि इथोपिया में उच्च स्तरीय प्रतिनिमंडल ने बातचीत की है। इसके तहत 50 प्रतिशत रिटेशन मनी जल्द आने की उम्मीद है। और TNEB प्रोजेक्ट 2-3 तिमाहियों में पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसलिए यह शेयर सीएनबीसी-आवाज़ पर आज आशीष वर्मा द्वारा सुझाया गया जैकपॉट शेयर भी है।


इस समय कंपनी की ऑर्डर बुक 900 करोड़ रुपये की है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की आय 360 करोड़ रुपये रही। इसके आगे भी आय में 2.5 गुना बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।
WALCHANDNAGAR INDUSTRIES को ISRO से लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी को Human Space Flight Centre का ऑर्डर मिला है।


इसके अलावा गनयान अभियान के लिए भी ऑर्डर मिला है। कंपनी ने Small Satellite Launch Vehicle की डिलीवरी की है। उधर कंपनी Maritime Gearboxes की सप्लाई कर रही है। कंपनी को मिसाइल कार्यक्रम से भी जुड़ने की उम्मीद भी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।