Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये केके बिड़ला ग्रुप की किस कंपनी के शेयरों में दिखी तेजी

केके बिड़ला ग्रुप की इस कंपनी के पास दो डिस्टलरीज हैं जो 200klpd alcohol/ethanol का उत्पादन करती हैं
अपडेटेड Jan 17, 2020 पर 15:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने Avadh sugar में 390 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है, इसके पहले 23 अक्टूबर को 280 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी करने की सलाह दी थी और तब से इसमें 20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। प्रदीप पडंया का कहना है कि बजट में mill modernisation fund मिलने की उम्मीद है। यह फंड 5 प्रतिशत का सॉफ्ट लोन उपलब्ध करायेगा जिसमें शराब के उत्पादन के लिए माली मदद भी शामिल रहेगी।


कंपनी के पास दो डिस्टलरीज हैं जो 200klpd alcohol/ethanol का उत्पादन करती हैं। इस महीने शुगर डेवलपमेंट फंड ऑनलाइन हो गया है। इस फंड से चीनी कंपनियों की लिक्विडिटी स्थिति आसान बनेगी। भारतीय चीनी कंपनियों ने इसे साल 5 mn tonnes चीनी के निर्यात करने का लक्ष्य बनाया है। इससे 2007-08 का पुराना रिकॉर्ड भी टूट जायेगा।


उधर सरकार चीनी निर्यात के लिए 10448 प्रति टन सब्सिडी भी दे रही है। यह अक्टूबर 2019 से शुरू होने वाले अगले 12 महीनों के लिए 6 मिलियन टन के कुल निर्यात पर उपलब्ध है। इस साल पिछले साल की अपेक्षा कम चीनी उत्पादन 33MT से घटकर 26.3MT होने की उम्मीद है। इसका शेयर 5.5 गुना पीई पर कारोबार कर रहा है। अपने समकक्षों से कम पर कोट कर रहा है। इसकी कीमत साल 2017 के उच्च स्तर 654 रुपये से 50 प्रतिशत नीचे है। इसका आरओई 24.5 प्रतिशत है। अपर गंगा शुगर इस कंपनी की सब्सिडियरी है। यह केके बिड़ला ग्रुप की कंपनी है। कंपनी की असम में 746 एकड़ का चाय का बगान भी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।