Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये डिफेंस प्रोडक्शन पॉलिसी से किस कंपनी के शेयरों में आयेगी तेजी

कंपनी ने मिसाइल बनाने के लिए यूरोपियन कंपनी एमबीडीए से एग्रीमेंट किया है।
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 17:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

2.30 PM


अपडेट1


प्रदीप पंड्या का आज का दूसरा पंड्या का फंडा स्टॉक


प्रदीप पंड्या ने Shakthi Pump में 320 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


9.30 AM


सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने BHARAT DYNAMICS में 370 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। प्रदीप पंड्या का कहना है कि कंपनी मिसाइल्स और टॉरपेडो बनाने की विशेषज्ञ कंपनी है। कंपनी ने मिसाइल बनाने के लिए यूरोपियन कंपनी एमबीडीए से एग्रीमेंट किया है।


इसके अलावा कंपनी की मिसाइल निर्यात करने की योजना भी है। पंड्या ने बताया कि कंपनी ने IIT Hyderabad से AI enabled missiles के लिए करार किया है। रक्षा मंत्रालय ने भारतीय कंपनियों से 5100 करोड़ रुपये के प्रोक्योरमेंट को मंजूरी दी है। इसमें बीडीएल भी एक बेनिफिशियरी रहने की संभावना है। इससे कंपनी का कारोबार बढ़ेगा और कंपनी के शेयरों मे निवेश करने वाले निवेशकों को फायदा होगा।


पंड्या के मुताबिक डिफेंस प्रोडक्शन पॉलिसी के तहत 2025 तक डिफेंस कंपनियों में 10 अरब डॉलर निवेश करने की योजना है। यह कंपनी एक कर्जमुक्त कंपनी है। कंपनी का आरओसीई 37 प्रतिशत, आरओई 20 प्रतिशत और डिविडेंट यील्ड 2.25 प्रतिशत है। वर्तमान समय में कंपनी का शेयर आकर्षक लग रहा है। इसलिए पंड्या ने इस शेयर में खरीदारी की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।