Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिये अगली तिमाही में किस कंपनी की नेटवर्थ होगी पॉजिटिव जहां लगेगा आपका जैकपॉट

कंपनी मेक इन इंडिया के तहत ग्लोबल मैनुफैक्चरिंग हब बना रही है
अपडेटेड Dec 13, 2019 पर 16:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ITI का साल का उच्च शिखर 177 रुपये है और इसके पहले इस शेयर 150 का उच्च स्तर देखा है। इसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट एक्सपोर्ट के लिए Incentives मिले है। कंपनी को 5-7 साल के लिए 5-7 प्रतिशत Incentives मिलेंगे। ITI आज सीएनबीसी-आवाज़ पर आशीष वर्मा को सुझाया हुआ जैकपॉट शेयर है।


कंपनी Smart Energy Meters, Mini Personal Computers, 3D Printing Machines, Set Top Boxes, Wifi Equipment, Power Supply Systems, Modems और Bank Automation Products का निर्माण करती है।


ITI के सीएमडी ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि अगली तिमाही तक कंपनी की नेटवर्थ पॉजिटिव हो जायेगी। इस समय सिर्फ 140 से 150 करोड़ की नेटवर्थ निगेटिव है और अगली तिमाही में नेटवर्थ पॉजिटिव होने से तकरीबन 16 से 17 साल बाद कंपनी सिक कंपनी से बाहर निकल जायेगी।


कंपनी की बैलेंस शीट पर नजर डालें तो कंपनी ने हाल ही में 500 करोड़ रुपये का कर्ज कम किया है। कंपनी के पास 1400 एकड़ से ज्यादा जमीन है और देश के बाहर भी कंपनी के कार्यालय हैं। कंपनी का 17000 करोड़ से अधिक का वैल्यूएशन है।


इसके अलावा कंपनी मेक इन इंडिया के तहत ग्लोबल मैनुफैक्चरिंग हब बना रही है और इसके लिए बंगलुरू में 100 एकड़ जमीन तय कर ली गई है। इससे अगले साल से कंपनी को 125 से 150 करोड़ की नॉन ऑपरेटिंग आय आनी शुरू हो जायेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।