Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

शेयर बाजार के सबसे रोमांचक खेल में दांव लगाकर करें मोटी कमाई

यहां हार जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण है पैसा बनाना और वो भी आपका, यानी हर हाल में जीत सिर्फ आपकी होगी
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 17:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नए खिलाड़ियों के साथ हफ्ते के तीसरे दिन कड़ा मुकाबला चल रहा है। ये जोरदार मुकाबला है कमाई का, कौन सबसे ज्यादा कमाई कर सकता है, किसकी कॉल में बनेगा सबसे ज्यादा पैसा, लेकिन यहां हार जीत से ज्यादा Important है पैसा बनाना और वो भी आपका, यानी हर हाल में जीत सिर्फ आपकी होगी, तो हो जाइये तैयार इस नए शो के जरिए होने वाली जोरदार कमाई के लिए। इस हफ्ते गेम के खिलाड़ी हैं प्रकाश गाबा, जय ठक्कर और सच्चितानंद उत्तेकर। लेकिन गेम शुरु करने से पहले खेल के नियम जानना जरूरी है तो आइये देख लेते हैं खेल के नियम क्या हैं


खतरों के खिलाड़ी के नियम


ये शेयर मार्केट का रियल शो है इसमें रियल मनी का इस्तेमाल होगा। इस शो में तीन एनालिस्ट होंगे।  हर एनालिस्ट खरीदने या बेचने की तीन-तीन कॉल्स देंगे। एक समय में 3 कॉल्स ही ओपन रहेंगी। एनालिस्ट दिन में दो बार अपनी कॉल्स बदल सकते हैं। उनकी कॉल्स पर Target और Stoploss में 3 पर 1 का रेश्यो होगा।
इस गेम के तहत हर सोमवार को 11 बजे पहली बार कॉल्स दी जाएंगी। इसके अलावा मंगलवार से कभी भी कॉल्स दे सकते हैं। बाजार बंद होने के समय रिटर्न दिखाया जाएगा। शुक्रवार को 3.30 PM के बाद विनर की घोषणा की जायेगी। इस गेम में 10 से कम का शेयर नहीं लिया जाएगा और कैश सेगमेंट के शेयर में बिकवाली की कॉल नहीं दी जाएगी।


आनंद राठी सिक्योरिटीज के JAY THAKKAR की ट्रेडिंग टिप्स


Jai corp: खरीदें 77 रुपये, लक्ष्य 83 रुपये, स्टॉपलॉस 74 रुपये


SRF: खरीदें 2770, स्टॉपलॉस 2860 रुपये, लक्ष्य 2740 रुपये


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा की ट्रेडिंग टिप्स


AXIS BANK: खरीदें 666.30, स्टॉपलॉस 652 रुपये, लक्ष्य 695 रुपये


PVR: खरीदें 1550, स्टॉपलॉस 1500 रुपये, लक्ष्य 1650 रुपये


ट्रेड बुल्स के सच्चिदानंद उत्तेकर की ट्रेडिंग टिप्स


RBL BANK: बेचें 327.85, स्टॉपलॉस 326 रुपये, लक्ष्य 303 रुपये


GRASIM: खरीदें 709.45, स्टॉपलॉस 695 रुपये, लक्ष्य 750 रुपये


डिस्क्लेमरः खिलाड़ी No.1 शो में बताए गए शेयरों में Buy / Sell की राय एक्सपर्ट की अपनी राय है। CNBC-आवाज़ इसकी जिम्मेदारी नहीं लेता है, कोई भी सौदा करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर ले लें।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।