Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

एक्सपर्ट के संग बनाइए पक्की रणनीति, जानिये किस share में करें निवेश या किससे रहें दूर

कोरोना के चलते बाजार में भारी उठापटक चल रही है। उछाल और गिरावट के बावजूद बाजार में पैसा बनाया जा सकता है।
अपडेटेड May 21, 2020 पर 17:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के चलते बाजार में भारी उठापटक चल रही है। उछाल और गिरावट के बावजूद बाजार में पैसा बनाया जा सकता है। कई निवेशकों ने इस लॉकडाउन के पहले शेयरों में निवेश किया है जबकि कुछ निवेशकों ने लॉकडाउन के दौरान भी शेयर खरीदे हैं। आगे चलकर वे निवेशक इन शेयरों में पैसा बनायेंगे कि नहीं। उन्हें इन ट्रेड्स में बने रहना चाहिए, निकल जाना चाहिए या मुनाफावसूली करनी चाहिए इस पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ मार्केट एक्सपर्ट LFS Broking के Rajesh Satpute अपनी राय दे रहे हैं।


LFS Broking के Rajesh Satpute ने निफ्टी पर राय देते हुए कहा है कि इसमें 9050 महत्वपूर्ण स्तर है। जबकि 9100 एक मैग्नेटिक लेवल है। फिलहाल ट्रेड की सलाह नहीं होगी।


LFS Broking के राजेश सातपुते की ट्रेडिंग टिप्स


Graphite India: 1000 @ 217 - ये सर्किट से सर्किट चलता है इसमें जोखिम ज्यादा होता है। लेकिन फिलहाल 170 रुपये के स्टॉपलॉस और 240 रुपये के लक्ष्य के लिए बने रहना चाहिए।


Finolex cables: 100 @ 200 - इसमें होल्ड करें। ये ओवरसोल्ड है इसलिए पुल बैक पर निकलने की सलाह होगी। इसमें 180 रुपये के स्टॉपलॉस और 235 से 240 रुपये के लक्ष्य के लिए होल्ड करना चाहिए।


beml: 300 @ 590 - इसमें 550 का सपोर्ट है जिसे ये मेनटेन कर रहा है। इसलिए इसमें 550 के नीचे स्टॉपलॉस लगायें। इसमें 750 से 800 तक के स्तर देखने को मिल सकते हैं।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।