Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

एक्सपर्ट के संग बनाइए पक्की रणनीति, जानिये किस share में करें निवेश या किससे रहें दूर

कोरोना के चलते बाजार में भारी उठापटक चल रही है। उछाल और गिरावट के बावजूद बाजार में पैसा बनाया जा सकता है।
अपडेटेड May 27, 2020 पर 15:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के चलते बाजार में भारी उठापटक चल रही है। उछाल और गिरावट के बावजूद बाजार में पैसा बनाया जा सकता है। कई निवेशकों ने इस लॉकडाउन के पहले शेयरों में निवेश किया है जबकि कुछ निवेशकों ने लॉकडाउन के दौरान भी शेयर खरीदे हैं। आगे चलकर वे निवेशक इन शेयरों में पैसा बनायेंगे कि नहीं। उन्हें इन ट्रेड्स में बने रहना चाहिए, निकल जाना चाहिए या मुनाफावसूली करनी चाहिए इस पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ मार्केट एक्सपर्ट LFS Broking के Rajesh Satpute अपनी राय दे रहे हैं।


LFS Broking के Rajesh Satpute ने निफ्टी पर राय देते हुए कहा कि आज निफ्टी में 9000 का लेवल टेस्ट करने के बाद रिकवरी हुई है। ये फिलहाल 9140 के आस-पास खड़ा है जो कि इसका सपोर्ट लेवल है। हालांकि बैंक निफ्टी के सपोर्ट से ये 9200 के पार जा सकता है। लेकिन फिलहाल ये नो ट्रेड जोन में है इसलिए इसमें ट्रेड की सलाह नहीं होगी।


LFS Broking के राजेश सातपुते की ट्रेडिंग टिप्स


Bajaj Finserve: ये लंबी अवधि के लिए अच्छा स्टॉक है अगर 6 महीने से 1 साल तक का नजरिया हो तो इसमें खरीदारी करनी चाहिए।


Bajaj Finance: अगर 6 महीने से 1 साल तक का नजरिया हो तो इसमें खरीदारी करनी चाहिए। इसमें गिरावट पर थोड़ा-थोड़ा खरीदारी करनी चाहिए।


IDFC: इससे दूर रहना चाहिए। इसमें गिरावट आई है लेकिन इसमें उछाल आने की संभावना नहीं है।


HDFC: इसमें 1500 पर सपोर्ट है। इसमें बने रहना चाहिए।


Torrent Pharma: Bought 24 @ 2565- ऐसे स्टॉक में से लॉस में नहीं निकलना चाहिए। इन्हें 2400 के स्टॉपलॉस के साथ 2800 रुपये के लक्ष्य के लिए बने रहना चाहिए।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।