Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में उछाल, कौन से शेयर दिखाएंगे कमाल

आनेवाले हफ्ते में अगर बाजार गिरावट पर नजर आता है तो उम्मीद है कि मिडकैप सेक्टर को फायदा होगा।
अपडेटेड Jun 07, 2016 पर 18:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रकाशदीवान डॉट इन के प्रकाश दीवान का कहना है कि क्रेडिट पॉलिसी में कोई ज्यादा बदलाव नहीं है। जिससे बहुत राहत मिलती दिखाई दे रही है। साथ ही  अंतराष्ट्रीय बाजारो ने भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। लिहाजा गिरवट पर खरीदारी करें। आनेवाले हफ्ते में अगर बाजार गिरावट पर नजर आता है तो उम्मीद है कि मिडकैप सेक्टर को फायदा होगा। तब उसमें खरीदारी करने के मौके भी बनेगे।


कंज्मशन थीम को लेकर जो रिपोर्ट पेश किये गये है उसमें बड़े दिग्गजों के नाम शामिल किए गए है। लिहाजा भले ही थीम सही हो नाम सही हो लेकिन कंपनी नयी है जिसके चलते निवेशको को इनमें निवेश से पहले ध्यान देने की जरुरत है।


ऑटो शेयर में मारुति के शेयर में दबाव बने रहने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स के शेयर में आनेवाले दिनो में मुनाफावसूली की जा सकती है। साथ ही इसके शेयर निचले स्तर पर 400 रुपये के स्तर पर ट्रेड करते नजर आ सकते है। उसके बाद संभवतः इसमें एक बार ओर तेजी देखी जाये।


पिछले 2 महीनो में चीन के बाजार से उनके आबादी वाले क्षेत्रों से काफी प्लान को बंद किया गया है। सरकार ने पर्यावरण के लिहाज से चीन बाजार को वेस्ट कॉस्ट में अपने कारोबार की चलाने के लिए कहा था। जिसके कारण बदलाव केचलते कई कंपनियां बंद हो गयी। उस दरम्यान भारतीय कंपनियो ने उन्ही केमिकल के निर्यात बाजार को ओर बढ़ाने की कोशिश की।


सुदर्शन केमिकल इतने सालो में कॉसमेटिक्स में यूरोप बाजार में लेकर जो आयात कर रहे थे वो कमजोर प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन अब यह समस्या अब हटी है तो इसके शेयर में बढ़त देखी जा रही है। लिहाजा इन सब में काफी बढ़त देखी गयी है। लिहाजा गिरावट पर खरीदारी की सलाह होगी।


रजतबोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि एफएमसीजी सेक्टर के ऑटो शेयर यूनाइटेड स्पिरिट्स के शेयर में गिरावट का नजरिया बना हुआ है। आनेवाले कुछ समय में इसके शेयर 2400-2420 रुपये तक के स्तर पर जाते हुए नजर  आ सकता है।आयशर मोटर्स के शेयर में 17600 रुपये के स्तर के नीचे गिरता है तो इसमें ओर गिरावट नजर आ सकती है।


शुगर सेक्टर में बलरामपुर चीनी, धामपुर शुगर , अवध शुगर्स, इन शेयरो में तेजी का नजरिया बना हुआ है। साथ ही इसके शेयरों में काफी बढ़त देखने को मिली है। लिहाजा बलरामपुर चीनी में मौजूदा स्तर पर निवेश किया जा सकता है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज बिजनेस प्राइवेट क्लाइंट ग्रुप हेड, वी के शर्मा का कहना है कि निफ्टी 8280 के ऊपर बंद होने पर आगे तेजी आएगी। अगर बाजार 8380 के ऊपर जाता है तो खरीदारी कर सकते है और 8280 पर बंद होता है तो मुनाफावसूली कर सकते हैं। फेड रेट में बढ़ोतरी की संभावना कम है। इस वक्त ब्रेक्सिट को लेकर जो चिंताएं है वो वाजिब है और अगर यूरोपियन यूनियन से ब्रिटेन का एक्जिट नहीं होता है तो दोबारा बाजार में जोखिम उठाने की क्षमता बढ़ सकती है। ऑयल एंड गैस में लंबी अवधि के लिहाज से निवेशित रहना चाहिए।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है किफेडरल बैंक के शेयर 61-62 रुपये के स्तर पर ट्रेड होते हुए नजर आ सकते है। और इसमें आनेवाले समय में 8-10 फीसदी की और बढ़त देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की राय बनी हुई है। एसबीआई के शेयर में 204 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 217 रुपये के  लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही बजाज फाइनेंस के शेयर में 7790 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 7530 रुपये के लक्ष्य के लिए बेचने की सलाह होगी।

वीडियो देखें